मुरादाबाद में दहेज के ल‍िए व‍िवाह‍िता की हत्‍या, पोस्‍टमार्टम हाउस से शव लेकर भागा पत‍ि, पांच पर मुकदमा दर्ज

कड़े कानून के बाद भी बेटियों के साथ अत्याचार रुकने का काम नहीं ले रहा है। दहेज प्रताड़ना के चलते फिर एक बेटी की जान चली गई। वहीं पति के साथ अन्य स्वजन शव अस्पताल में छोड़कर भाग गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:19 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:19 PM (IST)
मुरादाबाद में दहेज के ल‍िए व‍िवाह‍िता की हत्‍या, पोस्‍टमार्टम हाउस से शव लेकर भागा पत‍ि, पांच पर मुकदमा दर्ज
मृतका के भाई की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कड़े कानून के बाद भी बेटियों के साथ अत्याचार रुकने का काम नहीं ले रहा है। दहेज प्रताड़ना के चलते फिर एक बेटी की जान चली गई। वहीं पति के साथ अन्य स्वजन शव अस्पताल में छोड़कर भाग गए। सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंचे मृतकों के स्वजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। आरोप है कि पति ने पोस्टमार्टम हाउस में पहुंचकर जबरन शव लेकर अंतिम संस्कार कर दिया। पीड़ित की तहरीर पर सिविल लाइंस थाना पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है। वहीं इस मामले की जांच सीओ सिविल लाइंस इंदू सिद्धार्थ के द्वारा की जाएगी।

बिलारी थाना क्षेत्र ग्वारऊ निवासी अजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने फरवरी 2017 में अपनी बहन मोनिका की शादी सिविल लाइंस थाने आशियाना कॉलोनी निवासी आपेन्द्र सिंह उर्फ राहुल के साथ ही थी। शादी में करीब 15 लाख रुपये की नकदी और ज्वैलरी दी गई थी। शादी के बाद से ही मोनिका को पति के साथ ही उसके परिवार के लोग परेशान करते थे। इस दौरान कई बार परिवार वाले कम दहेज की बात कहकर बहन को प्रताड़ित करते थे। लॉकडाउन के दौरान धंधे में नुकसान की बात कहकर पति ने छह लाख रुपये मांगे थे। इस दौरान जब परिवार ने नकद पैसे देने से इन्कार कर दिया तो वह लोग बहन को प्रताड़ित करने लगे। जिसके बाद दो लाख रुपये दिए गए थे। लेकिन परिवार के लोग संतुष्ट नहीं थे। आरोप है कि 26 जुलाई को पति के साथ ही ससुराल के अन्य सदस्यों ने मोनिका के साथ जमकर मारपीट की, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई तो उसे कांठ रोड के निजी अस्तपाल में भर्ती कराया। इसके बाद हमें बीमार होने की सूचना दी। 27 जुलाई को जब भाई अजीत सिंह परिवार के साथ अस्पताल पहुंचे तो डाक्टरों ने बताया कि मोनिका की मौत हो चुकी है, वहीं पति के साथ अन्य लाेग शव छोड़कर भाग गए हैं। उन्होंने तत्काल घटना की सूचना सिविल लाइंस थाना पुलिस को दी। अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं जब इस मामले की जानकारी ससुराल वालों को लगी तो पति आपेन्द्र अपने साथ कुछ दबंग लोगों को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गया और जबरन शव को कब्जे लेकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो पति ने धमकी दी कि अगर कोई भी कानूनी कार्रवाई हुई तो मृतका की साढ़े तीन साल की बेटी की हत्या कर देगा। पीड़ित की तहरीर पर सिविल लाइंस थाना पुलिस ने पति आपेन्द्र सिंह उर्फ राहुल,ससुर देवराज,सास बिलकेस देवी, नंद सोनिया व रोनी के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की। सिविल लाइंस थाना प्रभारी सहंसरवीर सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उनको गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी