एक साल पहले ही युवती ने क‍िया था प्रेम व‍िवाह, संदिग्‍ध हालात में हो गई मौत, दहेज हत्‍या का मुकदमा दर्ज

Woman dies in suspicious circumstances महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। घटना के बारे में ससुराल के लोग कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे हैं। मायके के लोगों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 11:25 AM (IST)
एक साल पहले ही युवती ने क‍िया था प्रेम व‍िवाह, संदिग्‍ध हालात में हो गई मौत, दहेज हत्‍या का मुकदमा दर्ज
मायके के लोगों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Woman dies in suspicious circumstances : ज‍िले के भगतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत निवाड़ खास में एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। घटना के बारे में ससुराल के लोग कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे हैं। मायके के लोगों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। आरोप लगाया क‍ि ससुराल के लोग बाइक, फ्र‍िज आदि की मांग कर रहे थे। न देने पर 

निवाड़ खास के ग्रामीणों ने बताया कि विगत एक वर्ष पूर्व कपिल पुत्र हरि राज उत्तराखंड के नैनीताल के कालाढूंगी थाना क्षेत्र के के व‍िजयपुर गांव की शीतल को प्रेम विवाह करके अपने घर ले आया था। दोनों से एक छह माह की बेटी भी है। ग्रामीणों के अनुसार उस युवती के स्वजनों ने प्रेम विवाह के खिलाफ कार्रवाई भी कर रखी है जो कि अभी विचाराधीन है। मृतक युवती के मायके पक्ष के लोग भगतपुर थाना पहुंचे। पर‍िवार ने तहरीर देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। भगतपुर थाना अध्यक्ष लखपत सिंह ने बताया कि मृतक के स्वजन की तहरीर अनुसार दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

सड़क हादसे में युवक की मौत : रामपुर के सैदनगर के सरावा गांव निवासी महमूद मियां बाजार से घर लौट रहे थे। रास्ते में अनियंत्रित ट्रैक्टर ने पीछे से टक्कर मार दी, जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सैदनगर क्षेत्र के नया गांव में बाजार लगती है। सरावा गांव निवासी महमूद मियां साइकिल से अपने घर का जरूरी सामान लेकर बाजार से घर लौट रहे थे। अचानक एनएम इंटर कालेज के पास पीछे से आ रहे अनियंत्रित ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसा होते ही सड़क पर जाम लग गया, धीरे-धीरे लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर तुरंत सैदनगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाया एवं एंबुलेंस को सूचना दी। एंबुलेंस के पहुंचने तक स्वजन भी मौके पर पहुंच गए। चीख पुकार मच गई। जैसे-तैसे लोगों ने स्वजनों को समझाया। लोगों ने बताया कि महमूद के तीन पुत्र हैं, जिसमें से दो सऊदी अरब में काम कर रहे हैं। एक छोटा बेटा गांव में रहता है, जिसके साथ वह खेतीबाड़ी का काम करते थे। टांडा कोतवाल गजेंद्र सिंह ने बताया कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी