Market opening : गुलजार हुए मुरादाबाद के रेस्टोरेंट, काफी द‍िनों बाद लोगों ने खाया बाहर का खाना, सेल्‍फी भी ली

ज‍िले में सोमवार से रेस्टोरेंट खुल गए। घर में रहते हुए ऊब चुके लोगों ने रेस्टोरेंट में भोजन किया। दोपहर को कुछ कम लोग आए लेकिन शाम को संख्या में इजाफा हुआ। इससे रेस्टोरेंट स्वामियों को उम्मीद है कि जल्द पहले की तरह व्यवस्था पटरी पर लौटेगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:02 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:02 PM (IST)
Market opening : गुलजार हुए मुरादाबाद के रेस्टोरेंट, काफी द‍िनों बाद लोगों ने खाया बाहर का खाना, सेल्‍फी भी ली
पहले दिन 30 से 50 फीसद तक लोगों ने रेस्टोरेंट में आकर भोजन किया।

मुरादाबाद, जेएनएन। ज‍िले में सोमवार से रेस्टोरेंट खुल गए। घर में रहते हुए ऊब चुके लोगों ने रेस्टोरेंट में भोजन किया। दोपहर को कुछ कम लोग आए लेकिन, शाम को संख्या में इजाफा हुआ। इससे रेस्टोरेंट स्वामियों को उम्मीद है कि जल्द पहले की तरह व्यवस्था पटरी पर लौटेगी। किसी जगह 30 फीसद तो किसी रेस्टोरेंट में 50 फीसद तक लोगों ने बाहर का भोजन किया। 52 दिन बाद रेस्टोरेंट खुले तो स्वामियों के चेहरे पर खुशी नजर आई। बोले कि पहले दिन का रिस्पांस ठीक मिलने से उम्मीद है कि एक महीने में पहले की तरह बिजनेस पटरी पर आ जाएगा। दोपहर की अपेक्षा शाम को ग्राहक ज्यादा आए।

कांठ रोउ के लवीना रेस्टोरेंट में दोपहर दो बजे तीन टेबिल पर दोस्तों, परिजनों के साथ लोग भोजन करते नजर आए। विलेज रेस्टोरेंट में भी दोपहर की अपेक्षा शाम को ज्यादा लोगों ने भोजन किया। दिन में दस फीसद लोग ही आए लेकिन, शाम को 30 फीसद तक संख्या बढ़ गई। रेलवे स्टेशन के आसपास के रेस्टोरेंट सबसे ज्यादा गुलजार रहे। हाईवे पर होने के कारण व महंगे रेस्टोरेंट की अपेक्षा यहां आम आदमी के लिए भी भोजन करना सुविधाजनक होता है। टेम्टेशन रेस्टोरेंट में 30 से 35 फीसद लोग आए और लजीज व्यंजनों का जायका लिया। वेब माल में भी चहल पहल दिखाई दी। रेस्टोरेंट में भी भोजन करते लोग दिखे।

माल में चहल-कदमी बढ़ी : कोरोना काल में सन्नाटे में घिरे माल में भी चहल कदमी दिखाई दी। अभी केवल कंपनियों के शोरूम, रेस्टोरेंट खुले हैं। सिनेमा घर नहीं खुले। घर में रहकर ऊब चुके लोगों ने वेस्टडेंट माल का रुख किया और परिवार के साथ वहां खरीदारी के अलावा घूमे फिर। सेल्फी भी लीं।

गेट पर सैनिटाइजेशन व दो गज की दूरी : गेट पर सैनिटाइजेशन व तापमान चेक करके अंदर जाने दिया गया। सर्विस देने वाले कर्मचारी भी मास्क में नजर आए। एप्रेन, हाथों में दस्ताने, सिर भी ढका हुआ था। ग्राहकों को भी तापमान चेक करके अंदर आने दिया गया।

पहले दिन 50 फीसद रिस्पांस रहा। पिछले साल के अनुभव को देखते हुए इस बार अगर रिस्पांस अगर अच्छा रहा तो एक से डेढ़ महीने में स्थिति सामान्य हो जाएगी।

अरविंद चौधरी, मैनेजर, लवीना रेस्टोरेंट।

पहले दिन रेस्टोरेंट खुले हैं तो कम ही लोग आए। 30 फीसद लोगों ने रेस्टोरेंट आकर भोजन किया। उम्मीद है कि कोरोना काल को भुलाकर लोग रेस्टोरेंट में और ज्यादा आएंगे।

डीपी सिंह, जीएम, विलेज रेस्टोरेंट एंड होटल।

पहले दिन करीब 30 से 35 फीसद ग्राहक आए। इससे जल्दी उम्मीद सामान्य स्थिति की जागी है। यह रुझान देखकर लगा कि जल्दी रौनक और बढ़ेगी।

करन सिंह, निदेशक, टेम्पटेशन

chat bot
आपका साथी