स्वच्छता अपनाकर मनुष्य स्वस्थ रह सकता है : प्रधानाचार्य

मुरादाबाद जेएनएन कुंदरकी में स्वच्छता पखवाड़े के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने विद्यालय में साफ-सफाई कर स्वच्छता को बढ़ावा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 07:14 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 07:14 PM (IST)
स्वच्छता अपनाकर मनुष्य स्वस्थ रह सकता है : प्रधानाचार्य
स्वच्छता अपनाकर मनुष्य स्वस्थ रह सकता है : प्रधानाचार्य

मुरादाबाद, जेएनएन : कुंदरकी में स्वच्छता पखवाड़े के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने विद्यालय में साफ-सफाई कर स्वच्छता को बढ़ावा दिया।

मंगलवार को मदन स्वरूप इंटर कालेज हरियाना में स्वच्छता पखवाड़े के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं ने एक गोष्ठी का आयोजन किया। प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार गुप्ता ने संचारी रोग के प्रति छात्र-छात्राओं को स्वच्छता अभियान के बारे में तथा बीमारियों के बचाव के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को अपनाकर मनुष्य कई बीमारियों से बच सकता है। बदलते मौसम में संतुलित आहार, स्वच्छता व व्यायाम मनुष्य की मुख्यधारा हैं। तत्पश्चात सभी ने विद्यालय में साफ-सफाई कर श्रमदान किया। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी श्यामवीर ने गोष्ठी का संचालन किया। इस दौरान समस्त स्टाफ का सहयोग रहा। इस मौके पर वीरपाल सिंह, डा. पुष्पेन्द सिंह, आनंद सिंह, सचिन सिंह, साबिंदर सिंह, एपी शर्मा, बीएस यादव, दीपक जैन आदि शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी