Makar Sankranti 2021 : गढमुक्तेश्वर और हरिद्वार के लिए आज चलेंगी अतिरिक्त बसें, गंगा स्‍नान में नहीं आएगी द‍िक्‍कत

Moradabad Roadways Bus Service मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा स्नान के ल‍िए गढमुक्तेश्वर और हरिद्वार जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। रोडवेज की ओर से पहले से ही बसों के इंतजाम कर द‍िए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 08:11 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 08:11 AM (IST)
Makar Sankranti 2021 : गढमुक्तेश्वर और हरिद्वार के लिए आज चलेंगी अतिरिक्त बसें, गंगा स्‍नान में नहीं आएगी द‍िक्‍कत
हरिद्वार जाने के लिए सुबह चार बजे से ही म‍िलने लगीं बसें।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Roadways Bus Service। मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा स्नान का महत्व अधिक होता है। स्थानीय लोग गंगा स्नान करने के लिए बड़ी संख्या में गढ़मुक्तेश्वर जाते हैं। इसे देखते हुए रोडवेड प्रबंधन ने गढ़मुक्तेश्वर के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है।

कोरोना संक्रमण के कारण लोग मेला आदि स्थानों पर जाने पर बच रहे हैं। मकर संक्रांति के अवसर पर परिवार के कुछ लोग गंगा स्नान करने जाएंगे। इस अनुमान के कारण रोडवेज प्रबंधन ने गुरुवार को मुरादाबाद बस डिपो के अड्डे से गढ़मुक्तेश्वर के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है। गंगा स्नान करने जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ते ही बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। रोडवेज प्रबंधन ने कुंभ मेला हरिद्वार जाने के लिए स्पेशल बसों की व्यवस्था नहीं की है। सुबह चार बजे से हरिद्वार के लिए बसों को चलाने की व्यवस्था की गई है। इससे श्रद्धालु हरिद्वार जाकर गंगा स्नान कर सकते हैं और ‌उसी दिन वापस लौट सकते हैं। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (मुरादाबाद डिपो) संदीप कुमार नायक ने बताया कि गुरुवार को गढ़मुक्तेश्वर जाने वाले लोगों के लिए विशेष बसों की व्यवस्था की गई है। हरिद्वार जाने वाले यात्रियों की संख्या में कमी आई है।

वापसी में भी नहीं आएगी द‍िक्‍कत 

गंगा स्‍नान के बाद वापसी के ल‍िए भी बसेंं हैं। इससे लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। हालांक‍ि इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से कम लोगों के वहां जाने की उम्‍मीद जताई जा रही है लेकिन इसके बावजूद यात्रियों की भीड़ रहती है। इसे देखते हुए रोडवेज प्रबंधन की ओर से अत‍िर‍िक्‍त इंतजाम क‍िए गए हैं।

chat bot
आपका साथी