Mahayojna 2031 : मुरादाबाद व‍िकास प्राधिकरण ने की बैठक, जूम एप के जरिए लोगों ने द‍िए अपने सुझाव

एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी के सुझावों पर महायोजना को लेकर नियमानुसार कार्रवाई होगी। अमृत योजना के अंतर्गत पुनरीक्षित महायोजना 2031 तैयार किए जाने के लिए जूम के जरिए स्टेक होल्डर्स के साथ वर्चुअल बैठक हुई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:01 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:01 PM (IST)
Mahayojna 2031 : मुरादाबाद व‍िकास प्राधिकरण ने की बैठक, जूम एप के जरिए लोगों ने द‍िए अपने सुझाव
एमडीए सचिव बोले, नियमानुसार सभी के सुझावों पर होगा विचार।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की महायोजना 2031 को लेकर बैठक जूम एप के जरिए स्टेक होल्डर्स, जनप्रतिनिधियों और अधिकािरियों के साथ हुई। इस दाैरान सभी ने अपने सुझाव रखे।

एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी के सुझावों पर महायोजना को लेकर नियमानुसार कार्रवाई होगी। अमृत योजना के अंतर्गत पुनरीक्षित महायोजना 2031 तैयार किए जाने के लिए जूम के जरिए स्टेक होल्डर्स के साथ वर्चुअल बैठक हुई। इसमें करीब 25 लोगों ने प्रतिभाग किया। नागपुर की क्रिएटिव सर्किल नाम की संस्था महायोजना 2031 तैयार कर रही है। संस्था के अधिकारी मंजूसा और देवांग ने बैठक में शामिल होने वाले लोगों को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने महायोजना में चिन्हित किए गए इलाकों के बारे में बिंदुवार बताया। इस दौरान एमडीए के नामित सदस्य राजू कालरा ने कई विषय उठाएं। उन्होंने कहा कि कचहरी व जिला कारागार को शहर से आउटर पर ले जाकर इन दोनों के स्थान पर कॉपलेक्स बनाए जाएं। यहां न्यूनतम शुल्क पर लोगों को पार्किंग मिल सके, क्योंकि मुरादाबाद शहर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप चौक से हनुमान मूर्ति तक फ्लाइओवर बनाया जाना चाहिए। जिला प्रशासन द्वारा मुरादाबाद में पॉलिटेक्निक के स्थान पर सरकारी विश्वविद्यालय की स्थापना कराने के लिए पहल करे। अगर यहां सरकारी यूनिवर्सिटी खुली तो सड़कों के चौड़ीकरण व काठ रोड को दिल्ली रोड से मिलाने के लिए रिंग रोड बनाया जाए। शाम को जूम के माध्यम से ही जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ महायोजना बनाए जाने को लेकर बैठक हुई। इस दौरान महापौर विनोद अग्रवाल ने शहर के विकास को लेकर कई मुद्दे उठाए। बैठक के अंत में एमडीए उपाध्यक्ष यशु रूस्तगी ने सभी का आभार जताया।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

युवक ने मह‍िला के प्राइवेट पार्ट पर रखा हाथ, कहा-मुरादाबाद की पुलिस मेरा कुछ नहीं कर सकती

बैंक प्रबंधक के बेटे ने ल‍िखा पत्र-जब तक रुपये हैं, मैं ज‍िंंदा रहूंगा, मेरा पीछा मत करना, तलाश में मुरादाबाद पुलिस

मेरी सांसें उखड़ रहीं हैं, आप अपना ख्याल रखिएगा...कोरोना संक्रम‍ित डॉ. मीना कौल ने मौत से पहले फोन पर कही ये बात

chat bot
आपका साथी