मुरादाबाद के मदरसा श‍िक्षकों ने की वेतन द‍िलाने की मांग, प्रधानमंत्री को भेजा पत्र

मदरसा टीचर यूनियन के राष्ट्रीय संयोजक ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर मदरसा शिक्षकों के 50 माह के लांबित भुगतान को दिलवाने की मांग की है। कहा है क‍ि वेतन न म‍िलने की वजह से श‍िक्षकों को काफी परेशान होना पड़ रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 01:45 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 01:45 PM (IST)
मुरादाबाद के मदरसा श‍िक्षकों ने की वेतन द‍िलाने की मांग, प्रधानमंत्री को भेजा पत्र
मदरसा टीचर यूनियन ने प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन।

मुरादाबाद। मदरसा टीचर यूनियन के राष्ट्रीय संयोजक ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर मदरसा शिक्षकों के 50 माह के लांबित भुगतान को दिलवाने की मांग की है।

प्रधानमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में मदरसा टीचर यूनियन के राष्ट्रीय संयोजक अजीम उल्लाह फरीदी ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी के चलते मदरसा शिक्षकों की आजीविका चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं कोरोना से कई मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों की मौत भी हो गई। जिससे उनके परिवार उजड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि मदरसों में भारत सरकार की योजना एसपीक्यूईएम के तहत दीनी तालीम के साथ-साथ आधुनिक विषयों की शिक्षा देने के लिए शिक्षक नियुक्त है। सरकार की मंशा के तहत सभी शिक्षक एक हाथ में कुरान व दूसरे हाथ में कंप्यूटर श‍िक्षा देने का काम कर रहे हैं। लेकिन भारत सरकार की एसपीक्यूइएम योजना के तहत मदरसा शिक्षकों के लगभग 50 माह से वेतन लंब‍ित हैं। प्रधानमंत्री से मांग की गई कि इस कोरेाना जैसी भयानक महामारी में मदरसा शिक्षकों का लांबित वेतन दिलवाया जाए।

chat bot
आपका साथी