मोटे ब्याज का लालच देकर रियल स्टेट कंपनी ने हड़पे डेढ़ करोड़ रुपये

चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर पर चार सौ लोगों को चूना लगाने का आरोप। पीड़ितों ने एसएसपी से लगाई गुहार। सीओ ठाकुरद्वारा करेंगे आरोपों की जांच। आरोपित न सिर्फ रकम देने से इन्कार कर रहा है बल्कि पीड़ितों पर दबाव बनाने के लिए जान माल की धमकी भी दे रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:20 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:20 PM (IST)
मोटे ब्याज का लालच देकर रियल स्टेट कंपनी ने हड़पे डेढ़ करोड़ रुपये
मोटे ब्याज का लालच देकर रियल स्टेट कंपनी ने हड़पे डेढ़ करोड़ रुपये।

मुरादाबाद, जेएनएन। मोटा ब्याज देने का लालच देकर एक रियल स्टेट कंपनी द्वारा चार सौ लोगों का लगभग डेढ़ करोड़ रुपये हड़प कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। सोमवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचे पीड़ितों ने तहरीर देकर आरोपित कंपनी व उसके संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्यासागर मिश्र ने प्रकरण ठाकुरद्वारा सीओ के सुपुर्द करते हुए जांच व आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है। डिलारी थाना क्षेत्र के रहने वाले नरदेव सिंह समेत एक दर्जन पीड़ित सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। वहां एसपी ग्रामीण विद्यासागर मिश्र को तहरीर सौंप कर उन्होंने न्याय की गुहार लगाई। बताया कि ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के फतेहउल्ला गंज निवासी कारेाबारी से जान-पहचान है। आठ साल पहले उसने कंपनी की स्थापना की। स्वयंभू डायरेक्टर ने कंपनी में निवेश का लालच दिया। कहा कि कम समय में ही रकम दोगुनी हो जाएगी। वह कंपनी डायरेक्टर के झांसे में आ गए। निवेश शुरू कर दिया। उनके अलावा करीब चार सौ लोगों ने डेढ़ करोड़ से अधिक रकम कंपनी में जमा की। हर दफा किस्त जमा करने पर रसीद भी दी गई। समयावधि पूरी हो गई। तब निवेशकों ने रकम वापस मांगनी शुरू की। वादे के तहत रकम अब तीन तीन करोड़ तक पहुंच गई है। आरोपित न सिर्फ रकम देने से इन्कार कर रहा है, बल्कि पीड़ितों पर दबाव बनाने के लिए जान माल की धमकी भी दे रहा है। एसपी आरए ने बताया कि प्रकरण की जांच की जिम्मेदारी सीओ ठाकुरद्वारा को सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी