Lump Sum Settlement Plan : किसान, घरेलू और वाणिज्यिक ब‍िजली उपभोक्ता उठाएं इस योजना का लाभ, यहां पढ़ें ड‍िटेल

Lump Sum Settlement Plan ग्रामीण क्षेत्रों में सीएससी केंद्रों पर आनलाइन बिल जमा करने की सुविधा है। इसके अलावा विभाग की वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर योजना का लाभ ले सकते हैं। कटे हुए कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:32 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:32 PM (IST)
Lump Sum Settlement Plan : किसान, घरेलू और वाणिज्यिक ब‍िजली उपभोक्ता उठाएं इस योजना का लाभ, यहां पढ़ें ड‍िटेल
30 नवंबर 2021 तक उपभोक्ताओं को अपना बकाया जमा करना होगा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। प्रदेश सरकार ने किसान, छोटे घरेलू और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के लिए बिजली एकमुश्त समाधान योजना शुरू की है। अधीक्षण अभियंता संजय कुमार गुप्ता, दीपक कुमार ने बताया कि एकमुश्त समाधान योजना 21 अक्टूबर से 30 नंवबर तक लागू रहेगी। 30 नवंबर 2021 तक उपभोक्ताओं को अपना बकाया जमा करना होगा।

योजना में छोटे उपभोक्ता, किसानों का विशेष ध्यान रखा गया है। उन्हें सरचार्ज में 100 फीसद की छूट दी गई है। योजना के तहत घरेलू विद्युत पंखा (एलएमवी-1), वाणिज्यिक उपभोक्ता (एलएमवी-2) के दो किलोवाट भार तक के छोटे उपभोक्ता, निजी नलकूप (एलएमवी-5) समस्त विद्युत भार वाले उपभोक्ताओं को सरचार्ज राशि पर 100 प्रतिशत की छूट दी गई है। साथ ही दो किलोवाट तक के घरेलू विद्युत पंखा (एलएमवी- 1) के छोटे उपभोक्ताओं को बकाया राशि में अधिकतम पांच किश्तों में जमा करने का भी विकल्प है। इसके अलावा घरेलू बत्ती पंखा (एलएमवी-1) के दो किलोवाट से अधिक भार वाले उपभोक्ता, वाणिज्यिक(एलएमवी-2), के दो किलो से अधिक पांच किलोवाट तक के उपभोक्ताओं को सरचार्ज राशि में 50 फीसद की छूट दी गई है। योजना का लाभ लेने के लिए अपने क्षेत्र के एसडीओ कार्यालय में संपर्क करें। ग्रामीण क्षेत्रों में सीएससी केंद्रों पर आनलाइन बिल जमा करने की सुविधा है। इसके अलावा विभाग की वेबसाइट, www.upenergy.in पर जाकर योजना का लाभ ले सकते हैं। इसमें कटे हुए कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :-

फ‍िल्‍म अभिनेत्री जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी के मामले में सुनवाई टली, सांसद डाॅ. एसटी हसन हुए पेश

Indian Railways : रानीखेत एक्सप्रेस काठगोदाम के बजाय लालकुआं से चलेगी, पैसेंजर ट्रेनों के ल‍िए करना होगा इंतजार

Flood in Moradabad : रामगंगा नदी खतरे के निशान के पास पहुंची, खादर में दहशत, बाढ़ चौकियां अलर्ट

Flood in Moradabad : ज‍िले के 35 गांव बाढ़ की चपेट में, फसलें बर्बाद होने से क‍िसान मायूस

chat bot
आपका साथी