Loudspeaker controversy : अब पांच अगस्त को होगी सुनवाई, 90 लोगों के खिलाफ दर्ज है मुकदमा

Loudspeaker controversy लाउडस्पीकर हटाने पर जमकर हुए बवाल के बाद पुलिस ने कई लोगों को आरोपित बनाया था। तब से मामले की सुनवाई जारी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 01:40 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 01:40 PM (IST)
Loudspeaker controversy : अब पांच अगस्त को होगी सुनवाई, 90 लोगों के खिलाफ दर्ज है मुकदमा
Loudspeaker controversy : अब पांच अगस्त को होगी सुनवाई, 90 लोगों के खिलाफ दर्ज है मुकदमा

मुरादाबाद। कांठ तहसील के अकबरपुर चेंदरी गांव में धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर हटाने के विरोध में चार जुलाई 2014 को जमकर बवाल हुआ था। इस मामले में आरोपित पंचायतीराज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह और नगर विधायक रितेश गुप्ता के साथ लगभग 90 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अब इस मामले में पांच अगस्त को सुनवाई होगी।

एमपी-एमएलए कोर्ट में पंचायतीराज मंत्री और नगर विधायक के साथ लगभग 80 आरोपितों की पेशी हुई। इस दौरान करीब एक घंटे तक मंत्री और विधायक न्यायालय परिसर में रहें। पेशी के बाद कोर्ट ने इस मामले में अब अगली सुनवाई की तिथि पांच अगस्त तय की है।

कोर्ट में पेशी के दौरान मंत्री और विधायक की ओर से पेश हुए अधिवक्ता सुधीर गुप्ता ने एमपी-एमएलए के एडीजे अनिल कुमार वशिष्ठ के सामने पक्ष रखते हुए कहा कि इस मामले में सरकार की ओर से केस वापस लेने के लिए प्रार्थना पत्र भेजा गया है। न्यायालय इस पत्र का भी संज्ञान लेकर आगे की कार्यवाही शुरू करें।

अधिवक्ता ने बताया कि न्यायालय इस मामले में अगली तारीख पर विचार कर सकता है। केस वापसी की सिफारिश सरकार कर सकती है लेकिन, वापसी का निर्णय न्यायालय के अपने स्तर पर लेता है। गौरतलब है कि कांठ बवाल को लेकर भाजपा और सपा के बीच जमकर सियासत हुई थी। इस घटना में तत्कालीन डीएम की आंख में पत्थर लगने से चोट भी पहुंची थी। जिसके बाद कांठ थाने में तीन अलग-अलग मुकदमों में भाजपा नेताओं के साथ ही अन्य लोगों को आरोपित बनाया गया था।

कई दिनों तक तैनात रही थी पुलिस 

बवाल के बाद इलाके में कई दिनों तक पुलिस तैनात रही थी। घटन को लेकर काफी समय तक चर्चाओं का बाजार गर्म रहा था। आज भी इस घटना का जिक्र आते ही लोगों के सामने बवाल की तस्‍वीर तैरने लग जाती है। 

chat bot
आपका साथी