लॉकडाउन में फिर बढ़ी शराब की तस्करी, मुरादाबाद में हरियाणा और दिल्ली से हो रही आपूर्ति

कोरोना महामारी में एक ओर जहां लोग ऑक्सीजन और बेड के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं वहीं लाकडाउन लगने के बाद से शराब के शौकीन भी अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए नए-नए पैंतरे आजमाने में जुट गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:20 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:20 AM (IST)
लॉकडाउन में फिर बढ़ी शराब की तस्करी, मुरादाबाद में हरियाणा और दिल्ली से हो रही आपूर्ति
पुलिस और आबकारी विभाग की टीमों ने बढ़ाई सतर्कता।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना के चलते प्रदेश सरकार ने लाकडाउन की मियाद फिर बढ़ा दी है। ऐसे में शहर में एक बार फिर अवैध शराब तस्करी ने जोर पकड़ लिया है। जिले में कच्ची शराब के साथ ही दूसरे जनपदों से अवैध शराब को बड़े पैमाने पर खपाने का काम किया जा रहा है। चोरी-छिपे शराब तस्कर लोगों को घर तक शराब पहुंचाने के लिए दोगुना दाम वसूलने में जुट गए हैं। वहीं दूसरे राज्यों से शराब की तस्करी रोकने के लिए आबकारी विभाग ने बार्डर पर चेकिंग बढ़ाने का निर्णय लिया है।

कोरोना महामारी में एक ओर जहां लोग ऑक्सीजन और बेड के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, वहीं लाकडाउन लगने के बाद से शराब के शौकीन भी अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए नए-नए पैंतरे आजमाने में जुट गए हैं। लगभग एक सप्ताह से मुरादाबाद में लॉकडाउन के चलते शराब की दुकानें बंद चल रही है। ऐसे में शराब के शौकीन हरियाणा और दिल्ली की शराब तस्करों के माध्यम से शराब मंगाना शुरू कर दिया है। मेडिकल सप्लाई का वाहनों में स्टीकर लगाकर लोगों को दूसरे राज्य की शराब मुहैया कराने का काम किया जा रहा है। जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप मिश्र ने बताया कि उन्हें अवैध शराब तस्करी के संबंध में कुछ सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। ऐसे में शराब तस्करी को रोकने के लिए सभी जोन के अधिकारियों को सतर्क करते हुए कड़ी चेकिंग के आदेश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी