मुरादाबाद में शराब माफिया की संपत्ति होगी जब्त, फाइल तैयार, एबुंलेस में लड़की को ल‍िटाकर बताते थे मरीज

अवैध शराब पिलाकर लोगों की जान से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शराब माफिया की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ ही उनकी संपत्ति को जब्त करने के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:34 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:34 PM (IST)
मुरादाबाद में शराब माफिया की संपत्ति होगी जब्त, फाइल तैयार, एबुंलेस में लड़की को ल‍िटाकर बताते थे मरीज
भगतपुर थाना क्षेत्र के निवाड़खास गांव निवासी आरोपित संजय को एसटीएफ ने भेजा था जेल।

मुरादाबाद [रितेश द्विवेदी]। अवैध शराब पिलाकर लोगों की जान से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शराब माफिया की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ ही उनकी संपत्ति को जब्त करने के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। भगतपुर थाना पुलिस ने शराब तस्कर संजय के साथ ही अन्य दो आरोपितों की संपत्ति जब्त करने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है।

भगतपुर थाना पुलिस ने तीन शराब माफिया की संपत्ति की सूची तैयार करने के साथ ही उसका आकलन भी करा लिया है। पुलिस के मुताबिक शराब की तस्करी करने वालों की लगभग 40 लाख रुपये की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। बीते सात फरवरी को अगवानपुर के ढाबे से टैंकर से शराब बनाने के लिए एक्स्ट्रा न्यूटल एल्कोहल की चोरी करते थे। बरेली एसटीएफ की टीम के साथ ही सिविल लाइंस थाना पुलिस ने मिलकर इस गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। लेकिन जमानत पर छूटने के बाद भगतपुर थाना क्षेत्र के निवाड़खास निवासी संजय कुमार ने अपने गांव से प्रधानी का चुनाव लड़कर जीत हासिल कर ली।  आरोपित पर पहले भगतपुर थाने में गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। इसके बाद सिविल लाइंस थाने ने भी गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की। 12 मई को एसटीएफ ने दोबारा मझोला थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की थी। बीते कुछ वर्षों में इस गैंगेस्टर के द्वारा अवैध शराब के काम से लाखों रुपये की संपत्ति अर्जित करने का काम किया गया है। भगतपुर थाना प्रभारी धर्मेद्र सिंह ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने 19 सितंबर 2020 को शराब तस्करी के मामले में संजय के साथ ही जगदीश और रामसिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की थी। अवैध शराब तस्करी के मामले में जगदीश की बेटी को भी जेल भेजा गया था। इसके बाद से गैंगेस्टर की कार्रवाई करने के साथ ही अब संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। अभी तक की जांच में उत्तराखंड के काशीपुर, रामपुर जनपद के साथ मुरादाबाद सदर तहसील क्षेत्र में 40 लाख रुपये की संपत्ति की जानकारी एकत्र करने के साथ आकलन किया गया है। संपत्ति जब्त करने के संबंध में उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भी भेज दी गई है। मौजूदा समय में यह सभी आरोपित जिला कारागार में हैं।

शराब तस्करी के लिए एंबुलेंस का करते थे प्रयोग

भगतपुर थाना क्षेत्र के निवाड़खास निवासी संजय मौजूदा समय में ग्राम प्रधान है। उसने अपने साथी जगदीश और रामसिंह के साथ मिलकर शराब की तस्करी का काम शुरू किया था। पुलिस के मुताबिक सितंबर 2020 में आरोपित जगदीश अपनी बेटी राधा को एक एंबुलेंस में मरीज बनाकर लेटा देता था। बाकायदा एंबुलेंस के अंदर ग्‍लूकोज की बोतल भी लगाई जाती थी। ताकि पुलिस को किसी भी प्रकार का शक न हो। 19 सितंबर को पुलिस ने भगतपुर के खबड़िया भूड़ में छापेमारी करके पहली बार तीनों शराब तस्करों को पकड़ा था। हालांकि इस दौरान आरोपित जगदीश ने कुछ सफेदपोश नेताओं से बेटी को छोड़ने के लिए सिफारिश भी कराई थी। लेकिन पुलिस ने सभी सिफारिश को नकारते हुए चारों को जेल भेज दिया था।

अवैध शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिन आरोपितों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है, उनकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी, मुरादाबाद

chat bot
आपका साथी