मुरादाबाद के निर्यातकों की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा-आर्डर नहीं हो पा रहे पूरे

निर्यातकों के सामने एक साथ खड़ी हुईं दो विषम परिस्थितियों को लेकर मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के महासचिव ने प्रधानमंत्री और पेट्रोलियम मंत्रालय को पत्र लिखकर समाधान की मांग की है। कहा क‍ि समस्‍याओं का समाधान न हुआ तो रोजगार पर संकट आ जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:46 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:46 AM (IST)
मुरादाबाद के निर्यातकों की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा-आर्डर नहीं हो पा रहे पूरे
पेट्रोलियम मंत्रालय को पत्र लिखकर समाधान की मांग की है।

मुरादाबाद, जेएनएन। निर्यातकों के सामने एक साथ खड़ी हुईं दो विषम परिस्थितियों को लेकर मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के महासचिव ने प्रधानमंत्री और पेट्रोलियम मंत्रालय को पत्र लिखकर समाधान की मांग की है।

महासचिव की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि कोरोना की दूसरी लहर समाप्ति की ओर है, सम्पूर्ण विश्व हस्तशिल्प आयात के लिए भारत व विशेष कर मुरादाबाद की ओर देख रहा है। मुरादाबाद की हर बड़ी छोटी फैक्टरी में निर्यात ऑर्डर आशा से अधिक हैं परंतु निर्यातक पहले से ही कच्चे माल की दरों में वृद्धि, कंटेनर की कमी, एमईआइएस रिफंड न मिलने और, रोडटेप की दरों का नहीं तय होना आदि समस्याओं से संघर्ष कर रहे हैं। अब पेट्रोल व डीज़ल की अत्यधिक बढ़ी कीमतों के कारण-माल भाड़े में वृद्धि, प्लास्टिक, कच्चे माल के दाम में तेजी ने निर्यातकों के सामने परेशानी खड़ी कर दी है। इन सभी परेशानियों के कारण निर्यातक आर्डर पूरे नहीं कर पा रहे हैं। इन समस्याओं जल्‍द समाधान नहीं हुआ तो निर्यात से जुड़े लाखों लोगों का रोजगार पर संकट में आ जाएगा।  

साप्‍ताह‍िक बंदी में दुकान खोलने पर होगी कार्रवाई : अमरोहा में साप्ताहिक बंदी को लेकर शहर में शांति बनाए रखने के लिए सीओ सिटी सतीश चंद्र पांडेय की अगुवाई में नगर कोतवाली पुलिस ने नगर में पैदल मार्च निकाल कर लोगो से बंदी का पालन करने की अपील की। सीओ ने कहा कोरोना का प्रकोप भले की कम हो गया है। सावधानी जरूर बरतें और कोविड नियमों का पालन करते रहें। ऐसे में यदि आप थोड़ी सी भी लापरवाही करते हैं तो समझो आप लोग महामारी को न्योता दे रहे हैं। श्री पांडेय ने बंदी के दौरान सभी व्यापारियों से दुकान न खोलने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि किसी भी व्यापारी ने दुकान खोली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा बहुत जरूरी काम से ही घर से बाहर निकलें अन्यथा बाहर न जाएं। 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

UP Police : पुलिस व‍िभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा, मुरादाबाद में पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था नौकरी

Fraud in UP Police : आठ हजार रुपये प्रतिमाह देकर साले को बनाया था फर्जी पुलिस कर्मी, सेल्यूट और सलामी का दिया था प्रशिक्षण

Fraud in UP Police : एक तस्‍वीर ने खोल दी जीजा और साले के फर्जीवाड़े की पोल, सात सौ स‍िपाह‍ियों का चेक क‍िया जा रहा डाटा

Fraud in UP Police : फर्जी पुलिस कर्मी सुनील है इंटर पास, पकड़े जाने पर आरोप‍ित स‍िपाही ने कहा-मैं ड‍िप्रेशन में हूं

chat bot
आपका साथी