मुरादाबाद की सहायक श‍िक्ष‍िका ने ल‍िखा पत्र-मुहल्‍ले के आठ लोग कोरोना संक्रम‍ित हैंं, स्‍कूल नहीं आ सकती

बेसिक शिक्षा अधिकारी के औचक निरीक्षण में सामने आया मामला। जवाब देने के लिए दिया गया एक सप्ताह का समय। जांच यह बात सामने आई क‍ि अगस्‍त में श‍िक्ष‍िका ने एक पत्र भी ल‍िखा था। लेक‍िन तब से लेकर अब तक अवकाश पर ही चल रहीं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 03:10 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 03:10 PM (IST)
मुरादाबाद की सहायक श‍िक्ष‍िका ने ल‍िखा पत्र-मुहल्‍ले के आठ लोग कोरोना संक्रम‍ित हैंं, स्‍कूल नहीं आ सकती
कई महीनों से अनुपस्थित चल रही थी मुरादाबाद की शिक्षिका, भेजा सेवा समाप्ति का नोटिस।

मुरादाबाद, जेएनएन। कुंदरकी के कंपोजिट विद्यालय ढकिया जुम्मा की सहायक अध्यापिका रीता मलिक को को सेवा समाप्ति का नोटिस भेजा गया है। यह कार्रवाई बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से की गई है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि औचक निरीक्षण के बाद मामला सामने आया था, जिसके बाद शिक्षिका को जवाब दाखिल करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। अगर, जवाब नहीं आता है तो शिक्षिका की सेवा समाप्त कर दी जाएगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विद्यालय के औचक निरीक्षण में शिक्षिका रीता मलिक बिना कारण बताए अनुपस्थित मिली थीं। प्रधानाध्यापक द्वारा बताया गया कि 27 अगस्त 2020 से शिक्षिका बिना कारण बताए अवकाश पर हैं, जिसके बाद रजिस्टर चेक करने में सामने आया कि शिक्षिका की ओर से खंड शिक्षा अधिकारी को एक पत्र लिखा गया था। इसमें उन्होंने उनकी कालोनी में आठ व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव आने का जिक्र किया था। लेकिन, इसके बाद से चार महीने बीत जाने के बाद भी शिक्षिका उपस्थित नहीं हुईं, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। 

chat bot
आपका साथी