Leopard in Amroha : अमरोहा के आलिया नेकपुर में सड़क किनारे बैठा दिखा तेंदुआ, गाड़ी लाइट पड़ने पर उठकर भागा

Leopard in Amroha उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा में तेंदुए का ख़ौफ़ खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हसनपुर के बाद अब जोया के पास स्थित गांव आलिया नेकपुर में बुधवार की रात सड़क किनारे तेंदुए को बैठा देखा गया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:15 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:15 PM (IST)
Leopard in Amroha : अमरोहा के आलिया नेकपुर में सड़क किनारे बैठा दिखा तेंदुआ, गाड़ी लाइट पड़ने पर उठकर भागा
अमरोहा के आलिया नेकपुर गांव में सड़क किनारे झाडि़यों में बैठा तेंदुआ। वीडियो ग्रैब

मुरादाबाद, जेएनएन। Leopard in Amroha : उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा में तेंदुए का ख़ौफ़ खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हसनपुर के बाद अब जोया के पास स्थित गांव आलिया नेकपुर में बुधवार की रात सड़क किनारे तेंदुए को बैठा देखा गया। तेंदुए के सड़क किनारे बैठे होने से कुछ देर के लिए राहगीर जहां के तहां ठहर गए।तभी एक कार सवार युवक उधर से निकल रहे थे। उन्होंने कार की लाइट तेंदुए की तरफ की ताेे वह वहांं से उठकर भाग गया। इस पूरे घटनाक्रम की कार सवार युवकों ने वीडियो बनाकर वायरल की है। वीडियो में तेंदुआ साफ-साफ सड़क किनारे बैठा दिखाई दे रहा है। वीडियो बनाने के बाद कार सवार युवकों ने वन विभाग को सूचना दे दी है। वन विभाग ने तेंदुए के होने की जानकारी मिलते ही टीम को भेजा। 

दो दिन पहले हसनपुर क्षेत्र में तेंदुए ने बछड़े को मार डाला था। जबकि उससे पहले देहात थाना क्षेत्र के गांव सुनपुरा में एक तेंदुए की मौत हो चुकी है तथा दूसरा पकड़ा गया था। अब बुधवार रात जोया से भवालपुर होते हुए आलिया नेकपुर गांव को जाने वाले मार्ग पर राहगीरों ने तेंदुआ देखा। गांव के ही नजदीक शराब की दुकान है। उससे पहले लगभग 50 मीटर दूर सड़क किनारे राहगीरों ने पहले तेंदुए के गुर्राने की आवाज़ सुनी। जिसे सुनकर उनके कदम ठिठक गए।  इसी दौरान पीछे से आ रही एक कार में सवार युवकों ने कार की लाइट की रोशनी में देखा तो तेंदुआ बैठा हुआ दिखाई दिया। रोशनी देख कर वह खुद को बचाने के लिए झाड़ी में जाकर छुप गया। यहां काफी देर तक लोगोंं का आवागमन रुका रहा। उसके बाद तेंदुआ नज़र नहीं आने पर लोग आगे बढ़े। कार सवार युवकों ने तेंदुए की वीडियो बना ली थी। जिसे उन्होंने वायरल कर दिया। साथ ही वन विभाग को भी सूचना दे दी थी। डीएफओ देवमणि मिश्रा ने बताया कि तेंदुआ देखे जाने की सूचना मिली है। टीम को मौके पर भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी