Lakhimpur Kheri Violence Case : कल सभी रेलवे स्टेशनों पर रहेगा सख्‍त पहरा, भाकियू ने की है आंदोलन की घोषणा

Lakhimpur Kheri Violence Case किसान यूनियन ने सोमवार को आंदोलन की घोषणा की है। रेल प्रशासन ने ट्रेन संचालन बाधित न हो इसके लिए सभी रेलवे स्टेशनों पर विशेष सुरक्षा की व्यवस्था की है। किसानों द्वारा आंदोलन के दौरान ट्रेन रोकने की संभावना है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:50 AM (IST)
Lakhimpur Kheri Violence Case : कल सभी रेलवे स्टेशनों पर रहेगा सख्‍त पहरा, भाकियू ने की है आंदोलन की घोषणा
मंडल के सभी स्टेशनों पर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जाएगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Lakhimpur Kheri Violence Case : लखीमपुर खीरी घटना को लेकर किसान यूनियन ने सोमवार को आंदोलन की घोषणा की है। रेल प्रशासन ने ट्रेन संचालन बाधित न हो, इसके लिए सभी रेलवे स्टेशनों पर विशेष सुरक्षा की व्यवस्था की है। किसानों द्वारा आंदोलन के दौरान ट्रेन रोकने की संभावना है। इसके कारण मंडल रेल प्रशासन ने सुरक्षा की तैयारी शुरू कर दी है।

संवेदनशील स्टेशनों पर आरपीएफ, जीआरपी के अलावा सिविल पुलिस के तैनात क‍िए जाएंगे। जिला प्रशासन से रेल फाटकों पर अतिरिक्त बल तैनात करने का अनुरोध किया है। प्रवर मंडल सुरक्षा आयुक्त मनोज कुमार बताया कि किसान आंदोलन को लेकर सोमवार को मंडल के सभी स्टेशनों पर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जाएगी।

कोयला से भरी मालगाड़‍ियों ने रोका ट्रेनों का रास्ता : कोयले से भरी मालगाड़ियों की संख्या बढ़ जाने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। रात में ट्रेनें बरेली से मुरादाबाद डेढ़ घंटे के बजाय तीन से चार घंटे में पहुंच रहीं थीं। कई ट्रेनों को कटघर यार्ड में रोके रखा गया। बिजली की आपूर्ति बाधित होने से बचाने के लिए झारखंड, पूर्वोत्तर राज्यों से लगातार कोयला पंजाब के तापीय बिजली घरों को आपूर्ति की जा रही है। रेल प्रशासन कम समय में कोयला पहुंचाने के लिए मालगाड़ी को बीच रास्ते में बिना रोके चला रहा है। शुक्रवार की रात में कोयले से भरी 16 मालगाड़‍ियों को पंजाब की ओर भेजा गया। इसके साथ ही कोयला उतारने के बाद खाली मालगाड़‍ियों को वापस भेजने का का काम लगातार किया जा रहा है। इसके कारण ट्रेनों को बीच रास्ते में रोका जा रहा है। इसके अलावा कानपुर मार्ग पर मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण शुक्रवार की रात में कानपुर मार्ग की आठ ट्रेनों को मुरादाबाद होकर विभिन्न स्थानों के लिए चलाया गया। मुरादाबाद स्टेशन में चार रेल मार्ग से ट्रेनें व मालगाड़ी आने जाने के कारण रेल मार्ग जाम हो गया था। 

chat bot
आपका साथी