कोतवाली बनी मंडप, निकाह की गवाह रही पुलिस moradabad news

जोया में प्रेमिका से मिलने घर पहुंचे प्रेमी को परिजनों ने पकड़ लिया। मारपीट कर उसे भगा दिया गया। प्रेमिका को कमरे में बंद कर दिया तो उसने पुलिस को सूचना दे दी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 08:07 AM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 08:07 AM (IST)
कोतवाली बनी मंडप, निकाह की गवाह रही पुलिस moradabad news
कोतवाली बनी मंडप, निकाह की गवाह रही पुलिस moradabad news

मुरादाबाद। जोया में प्रेमिका से मिलने घर पहुंचे प्रेमी को परिजनों ने पकड़ लिया। मारपीट कर उसे भगा दिया गया। प्रेमिका को कमरे में बंद कर दिया तो उसने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रेमिका व उसके परिजनों को कोतवाली ले आई। बाद में प्रेमी व उसके परिजनों को भी बुला लिया गया। चूंकि दोनों पक्ष पहले से रिश्तेदार थे तथा प्रेमी युगल भी बालिग थे तो पुलिस ने दोनों की इच्छा जानी। प्रेमी युगल ने शादी की बात कही। ऐसे में दोनों के परिजनों को भी निकाह के लिए रजामंद होना पड़ा। लिहाजा रविवार देर रात मौलाना को बुलाकर कोतवाली में उनका निकाह करा दिया गया।

यह मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव ढकिया चमन का है। यहां पर रहने वाली युवती शाजिया का प्रेम प्रसंग अपने रिश्तेदार युवक जैनुल हसन निवासी नवाब वाली मिलक थाना मैनाठेर से बीते एक साल से चल रहा था। चूंकि मामला रिश्तेदारी का था, लिहाजा दोनों के बात करने पर कोई रोक-टोक नहीं थी। अब रविवार शाम को शाजिया ने फोन पर जैनुल को घर बुलाया था। परिजनों को उन पर शक हुआ तथा दोनों को एकांत में बात करते हुए पकड़ लिया। गुस्साए परिजनों ने दोनों की पिटाई कर दी। जैनुल को घर से भगा दिया गया तथा शाजिया को परिजनों ने कमरे में बंद कर दिया था। इस दौरान शाजिया ने डॉयल-१०० पर सूचना देकर खुद को बंधक बनाने की जानकारी दी। लिहाजा पुलिस मौके पर पहुंची तथा उसे तथा परिजनों को कोतवाली ले आई। रात में मामला कोतवाली पहुंचा तो युवती से पूछताछ करने के बाद जैनुल व उसके परिजनों को भी बुला लिया गया। वह भी कोतवाली आ गए। पुलिस ने शाजिया व जैनुल के बालिग होने पर उनसे इच्छा जानी। दोनों ने शादी करने की बात पुलिस के सामने रखी। ऐसे में पुलिस ने दोनों के परिजनों से स्पष्ट कह दिया कि दोनों बालिग हैं, लिहाजा कानून उन्हें शादी करने से नहीं रोका जा सकता। दोनों के परिजनों को भी यह बात समझ में आ गई। उन्होंने भी शादी के लिए रजामंदी दे दी। भविष्य में किसी भी तनाव की आशंका के मद्देनजर रात में ही मौलाना को बुला कर कोतवाली में ही उनका निकाह करा दिया गया। देर रात निकाह के बाद दोनों पक्षों को उनके घर भेज दिया गया। दुल्हन की विदाई की रस्में पूरी करने के लिए दोनों पक्ष जल्दी ही तारीख मुकर्रर करेंगे। प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक ने बताया कि युवक-युवती बालिग हैं तथा शादी के लिए रजामंद थे। बाद में दोनों के परिजन भी शादी को राजी हो गए तो उनका निकाह करा दिया गया है। दोनों पक्षों को खुशी-खुशी घर भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी