जानिए, बिजली के तारों से कैसे जलकर नष्ट हो गया कंटेनर

मुरादाबाद। रामपुर जिले में बीती रात एक रोंगटे खड़ा करने वाला हादसा हुआ। इसमें चालक की जान बच गई, लेकिन कंटेनर जलकर नष्ट हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 11:19 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 11:19 AM (IST)
जानिए, बिजली के तारों से कैसे जलकर नष्ट हो गया कंटेनर
जानिए, बिजली के तारों से कैसे जलकर नष्ट हो गया कंटेनर

मुरादाबाद। रामपुर जिले में बीती रात एक रोंगटे खड़ा करने वाला हादसा हुआ। इसमें चालक की जान तो बच गई लेकिन उसका कंटेनर पूरी तरह नष्ट हो गया। जिसने भी हादसे के बारे में सुना, बस सन्न रह गया। सोचने में लग गया कि चालक की जान कैसे बच गई। फिलहाल, घटना में लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है।

शाहजहांपुर का रहने वाला रमेश सिंह क्यूडीएस कंपनी का कंटेनर चलाता है। वह रात बाजपुर से दिल्ली कंटेनर को लेकर जा रहा था। रात करीब एक बजे गांव सीकमपुर के पास वह कंटेनर को सड़क किनारे खड़ा कर चाय पीने लगा। इसके बाद वह कंटेनर को लेकर गंतव्य को रवाना हो ही रहा था कि वह हाईटेंशन बिजली की लाइन से टकरा गया।

देखते ही देखते भीषण हो गई आग

कंटेनर के तारों से टकराते ही करंट दौड़ गया। इस पर चालक ने छलांग लगाकर अपनी जान बचा ली, लेकिन कंटेनर वहीं धू धू कर जलने लगा। थोड़ी ही देर में करंट से लगी आग ने भीषण रूप धारण कर दिया।

शोर पर दौड़े लोग

कंटेनर को जला देखते ही चालक शोर मचाने लगा। इस पर तमाम लोग रात में ही मौके पर आ गए और आग को काबू करने में जुट गए। बिजली अधिकारियों को घटना की जानकारी देते हुए सप्लाई बंद कराई, लेकिन तब तक पूरा कंटेनर आग की चपेट में आकर जल चुका था। आपूर्ति बंद होने के बाद ही लोगों ने आग को बुझाने का कार्य किया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर आ गई। उसकी मदद से ही लोगों ने आग को नियंत्रित किया।

chat bot
आपका साथी