Kisan Tractor Rally : रामपुर के किसान की दिल्ली आंदोलन में मौत, ऑस्ट्रेलिया में है पत्नी

रामपुर ज‍िले के बिलासपुर के एक किसान की मौत हो गई।

Kisan Tractor Rally क‍िसान आंदोलन के तहत गणतंत्र द‍िवस पर ट्रैक्टर रैली न‍िकाली गई थी। इसमें रामपुर का भी एक युवा क‍िसान शाम‍िल होने गया था। रैली के दौरान उसकी मौत होने से पर‍िवार के लोग बदहवास हैं।

Publish Date:Wed, 27 Jan 2021 12:07 AM (IST) Author: Narendra Kumar

मुरादाबाद, जेएनएन। दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान रामपुर ज‍िले के बिलासपुर के एक किसान की मौत हो गई। उसके स्‍वजन मौत का कारण गोली लगना बता रहे हैं, जबकि प्रशासन ट्रैक्टर पलटने से हादसा होने की बात कह रहा है। युवक ऑस्ट्रेलिया में रह रहा था, वहीं पर उसने शादी भी कर ली थी। इस वक्‍त उसकी पत्‍नी ऑस्ट्रेलिया में ही है।

बिलासपुर के दिबदिबा गांव के साहब सिंह का पुत्र नवरीत सिंह (24) किसान आंदोलन में शामिल होने दिल्ली गया था। इस आंदोलन में वह पहले भी दो बार शामिल हो चुका था। पांच दिन पहले तीसरी बार गया और मंगलवार को ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में मौत हो गई। उसके पिता साहब सिंह का कहना है कि आंदोलन में शामिल लोगों ने उन्हें बताया है कि पुलिस की गोली से उनके बेटे की मौत हुई है, जबकि प्रशासन ट्रैक्टर पलटने से हादसा होने की बात कह रहा है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह का कहना है कि हमें सूचना मिली है कि दिल्ली में ट्रैक्टर पलटने से एक किसान घायल हुआ है, अभी मौत की पुष्टि नहीं हुई है, जबकि उसके पिता मौत की बात कह रहे हैं। नवरीत अपने पिता का अकेला बेटा था। उसकी एक छोटी बहन है। युवक पढ़ाई के लिए आस्ट्रेलिया गया हुआ था। दो साल पहले उसने आस्ट्रेलिया में ही मनसीत कौर से शादी कर ली। वह शादी की पार्टी देने ऑस्ट्रेलिया से गांव लौट आया। लेकिन, पत्नी ऑस्ट्रेलिया में ही है। उसकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। आसपास के तमाम गांव के किसान दिबदिबा पहुंच गए हैं। लोग उसका शव आने का इंतजार किया कर रहे हैं । 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.