मुरादाबाद में पुलिस को पीटने वाले हिस्ट्रीशीटर पर मेहरबान हुई खाकी, पकड़ने के 20 घंटे बाद जानिए क्या की कार्रवाई

गजरौला में अपराधियों पर लगाम कसने में विफल औद्योगिक चौकी की पुलिस द्वारा खाकी को ही पीटने वाले एक हिस्ट्रीशीटर पर मेहरबानी करने का मामला सामने आया है। न सिर्फ हिस्ट्रीशीटर पर लगभग 20 घंटे बाद शांतिभंग की कार्रवाई कर पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाई है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:07 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:07 PM (IST)
मुरादाबाद में पुलिस को पीटने वाले हिस्ट्रीशीटर पर मेहरबान हुई खाकी, पकड़ने के 20 घंटे बाद जानिए क्या की कार्रवाई
मुरादाबाद में पुलिस को पीटने वाले हिस्ट्रीशीटर पर मेहरबान हुई खाकी

मुरादाबाद, जेएनएन। गजरौला में अपराधियों पर लगाम कसने में विफल औद्योगिक चौकी की पुलिस द्वारा खाकी को ही पीटने वाले एक हिस्ट्रीशीटर पर मेहरबानी करने का मामला सामने आया है। न सिर्फ हिस्ट्रीशीटर पर लगभग 20 घंटे बाद शांतिभंग की कार्रवाई कर पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाई बल्कि उसके दूसरे साथी को भी छोड़ दिया। ऐसे में चौकी की पुलिस पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

मामला शुक्रवार की दोपहर लगभग दाे से तीन बजे के बीच का है। पुलिस के मुताबिक गांव सादुल्लेपुर निवासी हिस्ट्रीशीटर मुकेश उर्फ लुक्का हाईवे पर एएसपी फैक्ट्री के सामने एक ढाबे पर बैठकर उत्पात मचा रहा था। जबकि चर्चा है कि पुलिस ने वहां पर स्थित एक चर्चित महिला के घर से हिस्ट्रीशीटर मुकेश उर्फ लुक्का समेत दो लोगों को पकड़ा है।

इतना ही नहीं उस मकान से दोनों व्यक्तियों को पकड़कर पुलिस उन पर लाठियां भांजकर ले जाते हुए वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई है। इसके बाद भी पुलिस ने शुक्रवार को पूरे दिन उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की। रात होने के बाद एक व्यक्ति को पुलिस ने छोड़ दिया।

जबकि हिस्ट्रीशीटर लुक्का के खिलाफ शनिवार की सुबह दस बजे करीब लिखापढ़ी करते हुए शांतिभंग में चालान कर दिया। जबकि अगर, पुलिस का कार्रवाई का मन होता तो शुक्रवार के दिन ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती थी। खास बात है कि जिस हिस्ट्रीशीटर पर पुलिस ने मेहरबानी बरती है।

उसी ने कुछ समय पूर्व पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की थी। इसके बाद भी पुलिस को उसके खिलाफ 151 की कार्रवाई करने में 20 घंटे का समय लग गया। चाैकी प्रभारी अशोक बाबू शर्मा ने दावा किया है कि मकान से सिर्फ एक ही व्यक्ति लुक्का पकड़ा था। जिसे दूसरा व्यक्ति कहा जा रहा है वह सादी वर्दी में सिपाही है।

-- --

चर्चित महिला पर भी दरियादिली

गजरौला : चर्चा है कि जिस मकान से पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर लुक्का समेत दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। उस मकान स्वामी महिला पर भी पुलिस की दरियादिली है। बताते हैं कि संबंधित क्षेत्र में गलत कार्य होते हैं। इसके बाद भी पुलिस उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है।

-- -- -- -

महिला के घर से दो व्यक्ति पकड़कर लाते हुए पुलिस कर्मी नजर आ रहे हैं। हिस्ट्रीशीटर लुक्का के खिलाफ कार्रवाई हो गई है। लेकिन, दूसरे व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई। इसके बारे में जांच की जाएगी। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

सत्येंद्र सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी, गजरौला।

chat bot
आपका साथी