Karva Chauth 2021 : करवा चौथ के लिए मुरादाबाद के बाजार गुलजार, यहां पढ़ें बाजार में क्या नया आया है

Karva Chauth 2021 करवा चौथ पर शहर के बाजार गुलजार हो गए हैं। गहने सौंदर्य प्रसाधन का सामान साड़ी और चूड़ियों से लेकर मिट्टी और पीतल के करवा की खरीदारी हुई। महिलाओं ने मन पंसद साड़ियां और उनसे मैचिंग करते चूड़ियां खरीदीं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:40 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:40 PM (IST)
Karva Chauth 2021 : करवा चौथ के लिए मुरादाबाद के बाजार गुलजार, यहां पढ़ें बाजार में क्या नया आया है
करवाचौथ के लिए चूड़ी, बिछुए और साड़ी से लेकर सौंदर्य प्रसाधन की दुकानें गुलजार

मुरादाबाद, जेएनएन। Karva Chauth 2021 : करवा चौथ पर शहर के बाजार गुलजार हो गए हैं। गहने, सौंदर्य प्रसाधन का सामान, साड़ी और चूड़ियों से लेकर मिट्टी और पीतल के करवा की खरीदारी हुई। महिलाओं ने मन पंसद साड़ियां और उनसे मैचिंग करते चूड़ियां खरीदीं। सराफा में छोटे से बड़ी दुकानों व शोरूम में महिलाओं की भीड़ रही। चोमुखापुल पर चूड़ी वाली गली में पैर रखने को भी जगह नहीं। यही हाल सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर देखने को मिला। बाजार में छोटे व मध्यम साइज के बिछुए ज्यादा पंसद किए जा रहे हैं। एंटीक और नग जड़े बिछुओं की मांग ज्यादा रही।

हलके से हलके वजन में 500 रुपये कम में बिछुए नहीं हैं। वहीं पीतल पर 150 रुपये की तेजी होने से पीतल का मध्यम साइज का करवा भी 350 रुपये से कम नहीं है। इसलिए हलके वजन में महिलाओं ने करवे खरीदे। मिट्टी के करवों पर लाल पेंट के साथ डिजाइन किया गया है। करवा चौथ पर दीपक, मां पार्वती का चित्र भी खूब खरीदे गए। गंज बाजार के सराफा से मंडी चौक,लाइनपार, डबल फाटक, हरथला, नवीन नगर, कटघर के सराफा में बिछुए, साड़ी और सौंदर्यप्रसाधन की दुकानों पर खूब भीड़ रही। नवीन रस्तोगी कहते हैं कि करवा चौथ के लिए खरीदारी ठीक है। सहालग के लिए ग्राहक बाजार में आ रहा है।

कुंदन वर्क में लाल हरी चूड़ी बनी खास पसंदः करवा चौथ पर महिलाएं नई चूड़ी हर हाल में खरीदती हैं। जिससे दुकानदारों ने नए डिजाइन की चूड़ियां खरीदीं। खासकर कुंदन वर्क की चूड़ियों के साथ कड़े भी खरीदे। कपड़ों में गोटे वाली हरी, लाल समेत हर रंग की साड़ियां पंसद की गई। बस काले और सफेद रंग की साड़ी खरीदने से परहेज किया। बाजार में टाउन हाल, जीएमडी रोड पर कपड़ों की खरीदारी को खूब भीड़ रही। चूड़ी विक्रेता दिलशाद कहते हैं कि करवा चौथ पर नए डिजाइन में नग जड़ी चचूड़ी खास तौर पर महिलाएं पंसद कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी