Karva Chauth 2021 : करवा चौथ के लिए फेसियल से लेकर मेकअप तक की बुकिंग, ब्यूटी पार्लर में म‍िल रहा आफर

Karva Chauth 2021 डायमंड फेसियल थोड़ा महंगा हो जाता है लेकिन महिलाएं इसे पसंद कर रहीं हैं। यह सात सौ रुपये तक में है। इससे ऊपर जाएंगे तो 1000 से दो हजार रुपये तक करवा चौथ का आफर हैं जो आम तौर पर महंगे होते हैं।

Narendra KumarPublish:Sat, 23 Oct 2021 03:12 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 03:12 PM (IST)
Karva Chauth 2021 : करवा चौथ के लिए फेसियल से लेकर मेकअप तक की बुकिंग, ब्यूटी पार्लर में म‍िल रहा आफर
Karva Chauth 2021 : करवा चौथ के लिए फेसियल से लेकर मेकअप तक की बुकिंग, ब्यूटी पार्लर में म‍िल रहा आफर

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Karva Chauth 2021 : करवा चौथ पर ब्यूटीपार्लर पर पहले से ही महिलाओं की भीड़ बढ़ने लगी है। पहले से ही फेसियल से लेकर करवा चौथ के दिन मेकअप और सजने संवरने तक को बुकिंग कराई है। जिससे इंतजार करने से बच सकें। करवा चौथ पर आफर भी ब्यूटी पार्लर संचालिकाओं ने दे रखे हैं।

दरअसल, मेकअप से पहले फेसियल कराना जरूरी होता है। इसलिए ब्यूटी पार्लर पर फेसियल कराने को भीड़ उमड़ रही है। जिन्हें फेसियल नहीं कराना उन्होंने सीधे करवा चौथ के लिए भी मेकअप के लिए बुकिंग कराई है। फेसियल, मेकअप और ड्रेस पहनने तक के पैकेज तय कर रखे हैं। जिसे प्रचार प्रसार व ग्राहकों को लुभाने के लिए इंटरनेट मीडिया पर भी अपलोड किया जा रहा है। पैकेज में केवल फेसियल ही नहीं उसके साथ आइब्रो, ब्लीच समेत कई और अतिरिक्त काम करवा चौथ आफर में रखे हैं। जिसकी कम से कम कीमत 500 रुपये है। सबसे कम फ्रूट फेसियल का 500 रुपये में पैकेज है। इसके अलावा डायमंड फेसियल थोड़ा महंगा हो जाता है लेकिन, महिलाएं इसे पसंद कर रहीं हैं। यह सात सौ रुपये तक में है। इससे ऊपर जाएंगे तो 1000 से दो हजार रुपये तक करवा चौथ का आफर हैं जो आम तौर पर महंगे होते हैं लेकिन, इसमें स्किन केयर, हेयर से लेकर कई और काम शामिल हैं। इसके अलावा मेहंदी भी ब्यूटी पार्लर में लगाई जा रही है। ब्यूटी पार्लर की ओर से मेहंदी स्टाल कालोनियों, टावर परिसर और बाजार में लगाए गए हैं।

करवा चौथ के लिए विशेष आफर रखे जाते हैं, जिससे ग्राहकों को भी बढ़ती महंगाई में कुछ राहत मिलती है। मेकअप से पहले का काम फेसियल का होता है। इसलिए करवाचौथ से तीन दिन पहले महिलाओं ने फेसियल के लिए बुकिंग करके समय लिया।

मोनिका रस्तोगी, मोनिका मेकअप स्टूडियो, मधुबनी टावर

करवा चौथ महिलाओं का खास पर्व है। इसलिए एक सप्ताह से महिलाएं इस पर्व की तैयारी करती हैं। इसमें उनका फेसियल, मेकअप भी शामिल हैं। इसलिए करवा चौथ पर बुकिंग कराने से ही इंतजार नहीं करना पड़ता। इसलिए भीड़ से बचने को बुकिंग कराई है।

राधिका, ब्यूटी स्टूडियो, कांठ रोड