Kanth Loudspeaker Dispute : कांठ प्रकरण में दो विवेचकों ने दर्ज कराए बयान, अब दो को होगी सुनवाई

Kanth Loudspeaker Dispute बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने दोनों विवेचकों से जिरह की। कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए दो नवंबर की तारीख दी है। अभी तक इस मामले में कुल 19 गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:32 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:32 PM (IST)
Kanth Loudspeaker Dispute : कांठ प्रकरण में दो विवेचकों ने दर्ज कराए बयान, अब दो को होगी सुनवाई
अभी तक इस मामले में कुल 19 गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Kanth Loudspeaker Dispute : कांठ विवाद भाजपा नेताओं पर दर्ज मुकदमे पर एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान इस के दो विवेचक ने कोर्ट पहुंचकर बयान दर्ज कराए। बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने दोनों विवेचकों से जिरह की। कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए दो नवंबर की तारीख दी है। अभी तक इस मामले में कुल 19 गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं।

कांठ के अकबरपुर चेंदरी गांव में जुलाई 2014 में मंदिर में लाउडस्पीकर उतारने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। भीड़ ने पथराव किया तो बचाए में आए पुलिस कर्मियों ने लाठी चार्ज कर दिया। पथराव और मारपीट में पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के अलावा अन्य कई लोग चोटिल हो गए थे। इस मामले में दर्ज तीन मुकदमों में पंचायती राज्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, नगर विधायक रितेश गुप्ता समेत 65 भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। पिछली तारीख को गवाह न आने पर कोर्ट ने सख्ती बरतते हुए एसएसपी को पत्र लिखा था। जिस कारण दो विवेचकों ने कोर्ट पहुंचकर बयान दर्ज कराएं। बचाव पक्ष के अधिवक्ता सुधीर गुप्ता, पीके जैन व रमेश आर्य ने गवाहों से जिरह की। अब इस मामले में दो नवंबर को सुनवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी