ज्येष्ठ गंगा दशहरा : अमरोहा में गंगा घाटों पर स्‍नान के ल‍िए उमड़े श्रद्धालु, व्‍यवस्‍था बनाने के ल‍िए पुलिस रही तैनात

Jyeshtha Ganga Dussehra ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर सुबह से श्रद्धालु गंगा तटों पर स्नान के ल‍िए उमड़ पड़े। इस दौरान कोविड गाइड लाइन का पालन कराने के ल‍िए पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे। घाटों पर लोगों की भीड़ नजर आई।

Narendra KumarSun, 20 Jun 2021 03:34 PM (IST)
कोविड गाइड लाइन का सख्‍ती से कराया गया पालन।

मुरादाबाद, जेएनएन। ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर सुबह से श्रद्धालु गंगा तटों पर स्नान के ल‍िए उमड़ पड़े। इस दौरान कोविड गाइड लाइन का पालन कराने के ल‍िए पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे। प्रशासन ने एक बार में एक स्थान पर पांच से अधिक श्रद्धालुओं के स्नान को प्रतिबंधित किया था। इसके तहत गंगा घाटों पर व्‍यापक व्‍यवस्‍थाएं देखने को म‍िलीं। 

दूर-दूराज से श्रद्धालु / स्नानार्थी गंगा स्नान के लिए जनपद में तिगरी, पैरारा, पूठ एवं जल्लोपुर आदि कच्चे घाटों पर स्नान करने के ल‍िए पहुंचे। वर्तमान में कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए धर्मस्थलों पर एक बार में एक स्थान पर पांच से अधिक श्रद्धालुओं को प्रतिबंधित किया गया है। ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर विगत वर्षों में लाखों की संख्या में स्नानार्थी / श्रद्धालु एकत्रित होते रहे हैं। इस बार भी काफी लोग जुटे। हालांक‍ि पहले की तुलना में भीड़ नहीं थी। पुलिस ने गंगा तटों पर निगरानी बढ़ा दी थी। 

बाढ़ के कार्यों में लेटलतीफी नहीं होगी बर्दाश्त : जिलाधिकारी बीके त्रिपाठी ने गंगा की स्थिति से सभी अधिकारियों को अवगत कराते हुए तत्काल बाढ़ राहत कैंप तैयार करने और नावों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बाढ़ के कार्यों में किसी तरह की लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पहाड़ी जलाशयों से पानी छोड़े जाने के बाद उत्पन्न बाढ़ के खतरे को लेकर जिला अधिकारी ने शाम को अपने कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर बाढ़ की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि धनौरा तहसील में नौ व हसनपुर में पांच बाढ़ राहत कैंप चिन्हित किए गए हैं। उपजिला अधिकारी मौके पर जाकर उनकी साफ-सफाई ,पानी ,प्रकाश इत्यादि की व्यवस्था का जायजा लेकर उन्हें पूरा कराएं। कोई भी कमी नहीं रहने की हिदायत दी। कहा राहत कैंप में आपातकालीन व्यवस्था भी होनी चाहिए। जिला पंचायत राज अधिकारी को कैंपों में सफाई व पीने के पानी के लिए हैंड पंप की व्यवस्था देखने के निर्देश दिए। जिला पूर्ति अधिकारी को पर्याप्त खाद्यान्न व केरोसिन के लिए दुकानों का चिन्हीकरण कर तत्काल रिपोर्ट प्रस्तुत देने के निर्देश दिए । 

यह भी पढ़ें :-

Fraud in UP Police : जीजा की जगह पुलिस की नौकरी करने वाला साला गिरफ्तार, दोनों आरोप‍ितों को भेजा जेल

रामपुर में बिन ब्याही मां ने बच्ची को दिलाया पिता का नाम, पहले से शादीशुदा प्रेमी से क‍िया न‍िकाह, पढ़ें पूरा मामला

Fraud in UP Police : वर्दी पहनकर पीआरवी कर्मियों के प्रशिक्षण में भाग लेने पहुंचा था फर्जी सिपाही

Health Benefits Of Gular: गूलर नेत्र रोग, मधुमेह, डायरिया सहित कई बीमारियों में लाभकारी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.