मुरादाबाद में सम्‍भल के बाल अपचारी ने किशोर संप्रेषण गृह में की खुदकुशी की कोशिश, घटना की जांच र‍िपोर्ट तलब

राजकीय किशोर संप्रेषण गृह में गुटबाजी से खार खाए सम्भल के बाल अपचारी ने खुदकुशी की कोशिश की। लहूलुहान बाल अपचारी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्र प्रभारी पर बाल अपचारी के साथ दुर्व्यवहार व धमकी देने का आरोप है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:02 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:02 AM (IST)
मुरादाबाद में सम्‍भल के बाल अपचारी ने किशोर संप्रेषण गृह में की खुदकुशी की कोशिश, घटना की जांच र‍िपोर्ट तलब
डीपीओ राजेश कुमार ने पूरी घटना की जांच रिपोर्ट तलब की है।

मुरादाबाद, जेएनएन। राजकीय किशोर संप्रेषण गृह में गुटबाजी से खार खाए सम्भल के बाल अपचारी ने खुदकुशी की कोशिश की। लहूलुहान बाल अपचारी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्र प्रभारी पर बाल अपचारी के साथ दुर्व्यवहार व धमकी देने का आरोप है। डीपीओ राजेश कुमार ने पूरी घटना की जांच रिपोर्ट तलब की है।

सम्भल के रजपुरा थानाक्षेत्र में एक गांव के रहने वाले किशोर को सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में पांच अगस्त 2018 को राजकीय किशोर गृह भेजा गया। बाल अपचारी के मुताबिक दो दिन पहले केंद्र प्रभारी ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। केंद्र प्रभारी का बर्ताव बाल अपचारी को नागवार गुजरा। शनिवार को राजकीय संप्रेषण गृह पर नाई पहुंचा। मौका पाकर सम्भल के बाल अपचारी ने नाई की कैंची ले ली। किशोर ने कैंची अपने पेट में घुसेड़ ली। वह लहुलूहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। यह देख अन्य बाल अपचारियों के होश उड़ गए। उन्होंने शोर मचाया। तब घायल बाल अपचारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़ित ने बताया कि लाइनपार के 20-22 किशोर भी बाल संरक्षण गृह में हैं। वह उसका उत्पीडऩ करते हैं। जबरिया आटा गुंथवाया जाता है। दबंग बाल अपचारियों के खिलाफ कार्रवाई की बजाय उसका उत्पीड़न किया जा रहा है। ऐसे में ही किशोर ने खुदकुशी का प्रयास किया। घटना के बाद डीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि बाल अपचारी की हालत खतरे से बाहर है। उसका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। पूरी घटना को लेकर केंद्र प्रभारी से रिपोर्ट तलब की गई है।

chat bot
आपका साथी