मीटर खराब कर नया मीटर मांगने पर जेई ने थाने में की शिकायत, जांच में जुटी पुलिस

ज‍िले के पाकबड़ा में पुराने मीटर को गायब कर नया फॉर्म भरकर दूसरा मीटर लगवाने के ल‍िए विद्युत विभाग को प्रार्थना पत्र दे दिया। मामला खुल जाने पर अवर अभियंता ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 02:56 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 02:56 PM (IST)
मीटर खराब कर नया मीटर मांगने पर जेई ने थाने में की शिकायत, जांच में जुटी पुलिस
बाधा पहुंचाने के मामले में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। ज‍िले के पाकबड़ा में पुराने मीटर को गायब कर नया फॉर्म भरकर दूसरा मीटर लगवाने के ल‍िए विद्युत विभाग को प्रार्थना पत्र दे दिया। मामला खुल जाने पर अवर अभियंता ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पाकबड़ा अवर अभियंता प्रमोद कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि पाकबड़ा के मुहल्ला ईदगाह निवासी व्‍यक्ति ने अपनी पत्नी के नाम पर ऑनलाइन घरेलू विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया था। विभागीय जांच में पता चला कि इस परिसर पर पूर्व में मीटर लगा था। जिसको खराब करके नए मीटर के लिए आवेदन कर दिया गया। वहीं उपभोक्ता ने चालाकी दिखाते हुए पुराने मीटर से संबंध‍ित पेपर नहीं दिखाए। सख्ती से पूछताछ करने पर उपभोक्ता ने पुराना मीटर दिखाया। मामले की जानकारी के बाद विद्युत विभाग के अवर अभियंता ने पाकबड़ा थाने में उपभोक्ता के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।

नरमू 26 को मनाएगा धिक्‍कार द‍िवस : नार्दर्न रेलवे मैंस यूनियन (नरमू) ने राष्ट्रीय महामंत्री का टेलीफोन टेपिंग कराने के मामले को लेकर देश भर में 26 जुलाई को धिक्कार दिवस मनाएंगे। मंडल के सभी शाखा पर प्रदर्शन करेंगे। नरमू की वर्चुअल मीटिंग हुई। जिसमें कहा गया कि सरकार ने आल इंडिया रेलवे मैंस फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा का कथित रूप से टेलीफोन टेपिंग कराया है। सरकार की यह कार्रवाई लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास है। यह संगठन मजबूरों की हित की लड़ाई लड़ती है और रेलवे उद्योग को बढ़ाने में लगातार सहयोग करती है। कोरोना संक्रमण के दौरान भी बिना रुकावट की ट्रेन चलाने में अहम भूमिका निभा चुका है। नरमू के मंडल मंत्री राजेश चौबे ने बताया कि इसके विरोध में देश भर के रेलवे कर्मचारी 26 जुलाई को धिक्कार दिवस मनाएंगे। रेलवे मंडल के सभी शाखाओं पर प्रदर्शन किया जाएगा और धरना दिया जाएगा। इसके लिए नरमू के पदाधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी