रामपुर के सिविल लाइंस क्षेत्र में एक बार फिर गरजी जेसीबी, 20 दुकानें और 10 खोखे किए ध्वस्त

रामपुर जिला प्रशासन के निर्देश पर सिविल लाइंस थाने के पास लोक निर्माण विभाग की ओर से अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान 20 दुकानें और 10 खोखे जेसीबी से ध्वस्त कर दिए गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 02:05 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 02:05 PM (IST)
रामपुर के सिविल लाइंस क्षेत्र में एक बार फिर गरजी जेसीबी, 20 दुकानें और 10 खोखे किए ध्वस्त
रामपुर के सिविल लाइंस क्षेत्र में एक बार फिर गरजी जेसीबी, 20 दुकानें और 10 खोखे किए ध्वस्त

मुरादाबाद, जेएनएन। रामपुर जिला प्रशासन के निर्देश पर सिविल लाइंस थाने के पास लोक निर्माण विभाग की ओर से अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान 20 दुकानें और 10 खोखे जेसीबी से ध्वस्त कर दिए गए। इस दौरान अधिकारियों ने चेतावनी दी कि दोबारा अतिक्रमण किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सरकारी जमीनों से लेकर सड़कों तक पर लोगों ने कर रखा है अतिक्रमण

शहर में सरकारी जमीनों से लेकर सड़कों तक पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। इसके खिलाफ प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। उप जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के तमाम अधिकारी सिविल लाइंस थाने के पास एकत्र हुए। कुछ देर बाद जेसीबी भी मौके पर पहुंच गई। इससे वहां के दुकानदारों में खलबली मच गई। इस पर कुछ दुकानदारों ने खुद ही अस्थाई अतिक्रमण हटाना शुरु कर दिया। ठेले वाले भी अपने-अपने ठेले लेकर इधर-उधर भाग गए।

एक मकान का कुछ हिस्सा भी अतिक्रमण की जद में आ रहा था, उसे भी तोड़ा

टीम ने यहां पर बनीं 20 पक्की दुकानें और 10 खोखे जेसीबी से तोड़ दिए। इसके अलावा एक मकान का कुछ हिस्सा भी अतिक्रमण की जद में आ रहा था उसे भी तोड़ दिया गया। उप जिलाधिकारी सदर ने बताया शहर में किसी भी स्थान पर अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी ने भी अगर अवैध निर्माण कर रखा है तो वह खुद ही उसे हटा ले नहीं तो जेसबी से तुड़वा दिया जाएगा।

सैफनी में भी हटाया गया अतिक्रमण

दूसरे दिन भी सैफनी कस्बे में शाहबाद-बिलारी मार्ग पर पुलिस प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। दुकानों के आगे अवैध तरीके से बने स्लेब, चबूतरे आदि तोड़े गए।

बिलारी रोड से भूड़ा आश्रम गेट तक सड़क का अतिक्रमण हटाया

कस्बे में पुलिस प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया। बिलारी रोड से लेकर शाहबाद रोड भूड़ा आश्रम गेट तक सड़क के एक ओर का अतिक्रमण हटाया गया। इसी तरह दूसरी साइड का जेसीबी से अतिक्रमण हटाया गया। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान फोर्स के साथ कोतवाल नरेंद्र त्यागी, चौकी प्रभारी राजेश बैंसला, कानूनगो हरिओम गुप्ता, लोक निर्माण विभाग के वर्क एजेंट नरेंद्र कुमार सक्सेना, जेई जनेश्वर ने प्रसाद आदि मौजूद रहे।

जल्द ही चिन्हित किए गए मकानों और दुकानों का भी अतिक्रमण हटाया जाएगा

वर्क एजेंट नरेंद्र कुमार सक्सेना ने बताया कि पहले चरण में दुकानों के आगे का अतिक्रमण हटाया गया है। दूसरे चरण में प्रशासन के साथ होने वाली मीङ्क्षटग के बाद जल्द ही चिन्हित किए गए मकानों और दुकानों का भी अतिक्रमण हटाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी