मुरादाबाद में रुपये लेकर फ्लैट आवंटन न करने के मामले की होगी जांच, आवंट‍ियों के बयान दर्ज

बुद्धि विहार फेज दो में विनायक अपार्टमेंट में घर लेने वाले लोगों की बैठक ग्लोब एक्सपोर्ट्स के कार्यालय में हुई। इसमें मकान के पजेशन दिए जाने की समय सीमा बीत जाने के बावजूद मकान नहीं मिल पाने के मुद्दे पर चर्चा हुई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 12:12 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 12:12 PM (IST)
मुरादाबाद में रुपये लेकर फ्लैट आवंटन न करने के मामले की होगी जांच, आवंट‍ियों के बयान दर्ज
समाधान के लिए अब तक किए गए प्रयासों पर चर्चा हुई।

मुरादाबाद, जेएनएन। बुद्धि विहार फेज दो में विनायक अपार्टमेंट में घर लेने वाले लोगों की बैठक ग्लोब एक्सपोर्ट्स के कार्यालय में हुई। इसमें मकान के पजेशन दिए जाने की समय सीमा बीत जाने के बावजूद मकान नहीं मिल पाने के मुद्दे पर चर्चा हुई। साथ ही इसके समाधान के लिए अब तक किए गए प्रयासों पर चर्चा हुई।

द मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के सचिव सतपाल ने बताया कि इस मामले 2015 में प्रोजेक्ट शुरू हुआ था। 2019 में पजेशन देने का बिल्डर की ओर से वादा किया गया था। लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी फ्लैट अधूरे पड़े हैं, जबकि अधिकांश लोग पूरा पैसा जमा कर चुके हैं। इस मामले में बिल्डर ने धोखाधड़ी कर लोगों का पैसा हड़पा है। इसलिए बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। अब यह मामला इकनामिक आफेंस विंग के हवाले कर दिया गया है। उनके दो इंस्पेक्टर ने आकर आवंटियों के बयान दर्ज किए थे। अब इस मामले को आवास विकास के साथ मिलकर सुलझाने का प्रयास हो रहा है। निर्णय लिया गया कि दो कमेटी बनाकर इस प्रोजेक्ट का बाकी का काम पूरा कराकर लोगों को फ्लैट आवंटित कर दिए जाएं।

ट्रेन की चपेट में आने से मौत : सम्‍भल के चन्‍दौसी में ट्रेन की चपेट में आकर थाना बनियाढेर क्षेत्र में एक युवक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर स्वजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना बहजोई क्षेत्र के गांव पाठकपुर निवासी सतेंद्र पुत्र श्याम सिंह अशोक नगर निवासी अपने भतीजे मनोज की शादी समारोह में शामिल होने के लिए चन्दौसी आ रहा था। रात 10 बजे वह मोहम्मदगंज में पहुंचा तो ट्रेन की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर थाना बनियाठेर पुलिस मौके पर पहुंची। मोबाइल फोन स्वजनों को जानकारी दी। खून से लथपथ शव को देखकर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

chat bot
आपका साथी