पति को जिंदा दिखाकर करा दिया बीमा, सामने आया सच तो लगा जुर्माना

चन्दौसी के गुन्नाैर थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में पति की मौत हो जाने के बाद भी महिला ने पति को जिंदा दिखाते हुए बीमा एजेंट से साठगांठ करके बीमा करा लिया। जांच में जब पता चला कि ग्रामीण की मृत्यु पहले ही हो चुकी है तो क्लेम नहीं मिला।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 08:06 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:06 PM (IST)
पति को जिंदा दिखाकर करा दिया बीमा, सामने आया सच तो लगा जुर्माना
जांच में जब पता चला कि ग्रामीण की मृत्यु पहले ही हो चुकी है तो क्लेम नहीं मिला।

मुरादाबाद, जेएनएन। चन्दौसी के गुन्नाैर थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में पति की मौत हो जाने के बाद भी महिला ने पति को जिंदा दिखाते हुए बीमा एजेंट से साठगांठ करके बीमा करा लिया। जांच में जब पता चला कि ग्रामीण की मृत्यु पहले ही हो चुकी है तो क्लेम नहीं मिला। इस मामले में महिला समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ। क्लेम की मांग को लेकर महिला ने न्यायालय जिला उपभाेक्ता विवाद प्रतितोष आयोग का दरवाजा खटखटाया, लेकिन महिला को यहां से भी राहत नहीं मिली और पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया।

 थाना क्षेत्र के गांव भकरौली निवासी राजेश कुमार की सड़क हादसे में वर्ष 2017 में मौत हो गई थी। इसके बाद इसकी पत्नी उर्मिला देवी ने बीमा एजेंट से साठगांठ करके नौ लाख रुपये का बीमा करा लिया था। जांच में जब कंपनी को पता चला कि मृतक का बीमा कराया गया हैं तो क्लेम नहीं दिया और उर्मिला देवी समेत 14 लोगों के खिलाफ गुन्नौर में मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद महिला ने क्लेम की मांग को लेकर न्यायालय जिला उपभाेक्ता विवाद प्रतितोष आयोग में वाद दायर की। अधिवक्ता ब्रजेश कुमार यादव ने बताया कि सुनवाई के दौरान आदेश में सुनाया गया कि राजेश कुमार की बीमा कराने से पहले ही मृत्यु हो गई थी। बाद में गलत तरीके से बीमा कराया गया हैं। वाद करने वाली उर्मिला देवी पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया ।

chat bot
आपका साथी