मुरादाबाद में काेराेना काे हराने में जुटे संक्रमित स्वास्थ्य कर्मी, हाेम आइसाेलेशन में भी कर रहे काम

कोरोना की दूसरी लहर में जहां नाते-रिश्तेदार संक्रमितों से मुंह मोड़ रहे हैं तो वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ संक्रमित होने के बाद भी मानसेवा के काम में जुटा है। ऐसे लोगों की हिम्मत को सौ बार सलाम।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 05:40 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 05:40 PM (IST)
मुरादाबाद में काेराेना काे हराने में जुटे संक्रमित स्वास्थ्य कर्मी, हाेम आइसाेलेशन में भी कर रहे काम
मुरादाबाद में काेराेना काे हराने में जुटे संक्रमित स्वास्थ्य कर्मी, हाेम आइसाेलेशन में भी कर रहे काम

 मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर में जहां नाते-रिश्तेदार संक्रमितों से मुंह मोड़ रहे हैं तो वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ संक्रमित होने के बाद भी मानसेवा के काम में जुटा है। ऐसे लोगों की हिम्मत को सौ बार सलाम। क्योंकि उन्हें दूसरी लहर के संक्रमण की पूरी जानकारी है कि कितनी जल्दी फेफड़ों पर अटैक कर रहा है। इसके बाद भी लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए नमूने संकलित करने के साथ संक्रमितों के घर दवाई पहुंचाई जा रही है। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमितों का मनोबल बढ़ाया जा रहा है। आइये हम सभी ऐसे कोरोना यौद्धाओं की भी खैरियत पूछें और उनका भी हौसला बढ़ाएं। जिससे वो आगे भी लोगों की सेवा इसी मनोभाव से करते रहें। परिवार उनका भी है। परिवार की भी फिक्र करते हैं लेकिन, ड्यूटी पर सबसे अधिक समय दे रहे हैं।

ये हुए संक्रमित मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दीपक वर्मा, जिला डाटा मैनेजर अंकित शर्मा, जिला एपियेडेमोलॉजिस्ट अजीजुर्रहीम, आरबीएसके सगीर अहमद, आरआरटी टीम की डॉ. अर्चना यादव, डॉ. ऋचा लोचब, डॉ. सुधीश अग्रवाल, लैब तकनीशियन, जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेंद्र कुमार, वरिष्ठ चेस्ट फिशियन डॉ. प्रवीण शाह के अलावा सात चिकित्सक, चीफ फार्मासिस्ट संदीप बडोला, इमरजेंसी में लगातार ड्यूटी करने वाले फार्मासिस्ट हेमंत चौधरी, निश्चल भटनागर समेत आठ लोग संक्रमित हो चुके हैं। ये सभी अभी होम आइसोलेशन में हैं।

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी टीम कोरोना संक्रमित है। इसके बाद भी जिनसे होम आइसोलेशन के दौरान काम हो रहा है वो पूरा सहयोग कर रहे हैं। इसके बाद भी हमारा पूरा प्रयास है कि लोगों को सेवाएं दी जा रही हैं। नकारात्मक विचार बनाने से पहले स्वास्थ्य कर्मियों की स्थिति पर भी नजर डालनी चाहिए। हर एक कर्मचारी अपने स्तर पर बेहतरीन काम कर रहा है। समय से ज्यादा ड्यूटी दे रहा है। डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी, जिला सर्विलांस अधिकारी 

chat bot
आपका साथी