Indian Railways : रेलवे की लापरवाही से छूट गई यात्र‍ियों की ट्रेन, ब‍िना सूचना दूसरे प्‍लेटफार्म पर पहुंची गई ट्रेन

ट्रेन के गलत प्लेटफार्म नंबर पर आने की घोषणा के कारण सोमवार को काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में यात्री बैठने से रह गए। लगभग खाली ट्रेन दिल्ली से रवाना हो गई। दो चेन पुलिंग के बावजूद यात्री ट्रेन में नहीं चढ़ पाए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:45 AM (IST)
Indian Railways : रेलवे की लापरवाही से छूट गई यात्र‍ियों की ट्रेन, ब‍िना सूचना दूसरे प्‍लेटफार्म पर पहुंची गई ट्रेन
दौड़कर ट्रेन पकड़ने वाले यात्री ने इसकी शिकायत रेल मंत्रालय से की है।

मुरादाबाद, जेएनएन। ट्रेन के गलत प्लेटफार्म नंबर पर आने की घोषणा के कारण सोमवार को काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में यात्री बैठने से रह गए। लगभग खाली ट्रेन दिल्ली से रवाना हो गई। दो चेन पुलिंग के बावजूद यात्री ट्रेन में नहीं चढ़ पाए। दौड़कर ट्रेन पकड़ने वाले यात्री ने इसकी शिकायत रेल मंत्रालय से की है।

मुरादाबाद के रहने वाले इंद्रजीत सिंह सोमवार को दिल्ली से मुरादाबाद आ रहे थे। एस-4 और एस-7 काेच में उनकी दो सीट का रिजर्वेशन था। इंद्रजीत सिंह ने बताया कि ट्रेन के चलने से पूर्व तक उसका आगमन प्लेटफार्म नंबर 13 दिखाया जा रहा था। इंटरनेट पर भी यही प्लेटफार्म था। वह अपने बेटे के साथ प्लेटफार्म नंबर 13 पर पहुंच गए। वहां लगे डिस्प्ले पर भी ट्रेन के उसी प्लेटफार्म से चलने का संदेश चल रहा था। ट्रेन से जाने वाले यात्री प्लेटफार्म नंबर 13 पर इंतजार कर रहे थे। ट्रेन चलने का समय 11:35 का था।  इससे एक दो मिनट पहले अचानक से घोषणा होती है कि काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर सात से रवाना होने वाली है। उन्होंने बताया कि जैसे ही घोषणा हुई तो स्टेशन पर भगदड़ मच गई। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्री प्लेटफार्म नंबर सात की ओर दौड़ पड़े। ऐसे में कुछ ही यात्री ट्रेन में चढ़ पाए। बुजुर्ग और महिलाएं ट्रेन तक पहुंच पाते तब तक ट्रेन चल पड़ी। इस दौरान दो बार चेन पुलिंग भी हुई। वह ट्रेन के जिस कोच में आए वह पूरी तरह से खाली था। इसकी शिकायत उन्होंने ट्विटर व मेल के जरिए रेल मंत्रालय से की। इसके बाद रेलवे की ओर से फोन आया और पूरी जानकारी लेकर जांच का भरोसा दिलाया।  

यह भी पढ़ें :-

Health Benefits Of Gular: गूलर नेत्र रोग, मधुमेह, डायरिया सहित कई बीमारियों में लाभकारी

Fraud in UP Police : पुलिस की फर्जी नौकरी से खुश होकर सुनील ने अन‍िल के साथ तय कर द‍िया था बहन का र‍िश्‍ता

Yoga Day : योग गुरु बोले, योग से बढ़ी शरीर में आक्सीजन और प्रतिरोधक क्षमता, आप भी अपनाएं ये आसन

chat bot
आपका साथी