Indian Railways : मुरादाबाद रेल मंडल के शाहजहांपुर में आज से पूर्वोत्तर रेलवे लाइन को जोड़ने का काम शुरू

रेल प्रशासन ने गुरुवार से पूर्वोत्तर रेलवे लाइन को उत्तर रेलवे की लाइन से जोड़ने के लिए शाहजहांपुर में यार्ड रिमाडलिंग का काम शुरू हो गया है। दो पैसेंजर ट्रेन को 28 जुलाई तक निरस्त कर दी गईं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:57 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:57 AM (IST)
Indian Railways : मुरादाबाद रेल मंडल के शाहजहांपुर में आज से पूर्वोत्तर रेलवे लाइन को जोड़ने का काम शुरू
उत्तर रेलवे के शाहजहांपुर स्टेशन पर पावर केबिन में सुधार शुरू कर दिया है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता।  रेल प्रशासन ने गुरुवार से पूर्वोत्तर रेलवे लाइन को उत्तर रेलवे की लाइन से जोड़ने के लिए शाहजहांपुर में यार्ड रिमाडलिंग का काम शुरू हो गया है। दो पैसेंजर ट्रेन को 28 जुलाई तक निरस्त कर दिया है। रेलवे की तकनीकी टीम शाहजहांपुर यार्ड में सुधार करने के साथ बरेली सिटी से शाहजहांपुर तक आने वाली नई बड़ी रेल लाइन को जोड़ने में जुट गई है। इसके साथ ही उत्तर रेलवे के शाहजहांपुर स्टेशन पर पावर केबिन में सुधार शुरू कर दिया है।

शाहजहांपुर स्टेशन के मास्टर द्वारा पूर्वोत्तर रेलवे के ट्रेनों का संचालन क‍िया जाएगा। इसके कारण गुरुवार से 28 जुलाई तक बालामाऊ-शाहजहांपुर पैसेंजर, सीतापुर-शाहजहांपुर पैसेंजर को निरस्त कर दिया गया है। यार्ड में काम चलने के कारण शाहजहांपुर से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को धीमी गति से चलाया गया। 24 जुलाई से 28 जुलाई तक यार्ड में सुधार का काम व्यापक पैमाने पर किया जाएगा। जिसके कारण के आठ जोड़ी ट्रेनों को निरस्त किया जाएगा और कई ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि शाहजहांपुर में यार्ड के सुधार का काम के कारण जम्मूतवी से भागलपुर जाने वाली एक्सप्रेस व जम्मूतवी से गोरखपुर जाने वाली एक्सप्रेस को 24 जुलाई से 28 जुलाई तक बदले मार्ग सहारनपुर, गाजियाबाद, कानपुर, लखनऊ होकर चलाया जाएगा।

कोव‍िड न‍ियमों का पालन करेंगे न्‍यायालय : हाईकोर्ट के निर्देश पर जिला जज गौरव कुमार ने सभी न्यायालयों में कोविड नियमों का पालन करते हुए कार्य करने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव रमेश कुशवाहा ने बताया कि जनपद न्यायालय में समस्त न्यायालय मौजूदा प्रावधानों, नियमों, दिशा-निर्देशों एवं परिपत्रों के अनुसार समस्त न्यायिक कार्य एवं प्रशासनिक कार्य सम्पादित करेंगे। समस्त पीठासीन अधिकारीगण न्यायालय कक्ष में पक्षकारों/अधिवक्तागण की एक समय में फिजिकल डिस्टेंसिग के साथ कम से कम उपस्थिति एवं मास्क का प्रयोग कराया जाना सुनिश्चित करेंगे। न्यायालय के रीडर एवं लिपिक आदि फिजिकल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। सचिव द्वारा बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा निर्गत दिशा-निर्देशों के अनुसार समस्त न्यायालय प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को पहले की तरह बंद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी