Indian Railways : रेलवे स्टेशन का थर्ड एंट्री गेट कल से हो जाएगा चालू, जनरल टिकट भी म‍िलने लगेंगे

ढ़ माह के बाद फिर से रेलवे स्टेशन का थर्ड एंट्री गेट शुक्रवार से खुल जाएगा यहां से रामनगर वाली ट्रेनों के अनरिजर्व जनरल टिकट भी म‍िलने लगेंंगे। रेल प्रशासन ने बुकिंग काउंटर चालू करने के आदेश द‍िए हैं। इससे यात्र‍ियों को काफी सहूल‍ियत म‍िलेगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:50 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:50 AM (IST)
Indian Railways : रेलवे स्टेशन का थर्ड एंट्री गेट कल से हो जाएगा चालू, जनरल टिकट भी म‍िलने लगेंगे
मिलेंगे पैसेंजर ट्रेन के अनरिजर्व टिकट, रेलवे प्रशासन ने तैयारी करने को दिए आदेश

मुरादाबाद, जेएनएन। डेढ़ माह के बाद फिर से रेलवे स्टेशन का थर्ड एंट्री गेट शुक्रवार से खुल जाएगा, यहां से रामनगर वाली ट्रेनों के अनरिजर्व जनरल टिकट भी म‍िलने लगेंंगे। रेल प्रशासन ने बुकिंग काउंटर चालू करने के आदेश द‍िए हैं। इससे यात्र‍ियों को काफी सहूल‍ियत म‍िलेगी। 

रेल प्रशासन ने मंगलवार से मंडल में 15 ट्रेनों को चलाने के आदेश द‍िए हैं। जिसमें 14 ट्रेन मेल एक्सप्रेस हैं, जिसमें रिजर्व टिकट लेकर यात्री सफर कर पाएंगे। एक पैसेंजर ट्रेन रामनगर से मुरादाबाद के बीच चलेगी। यह ट्रेन थर्ड एंटी गेट के पास प्लेटफार्म संख्या छह और सात से संचालित की जाएगी। थर्ड एंट्री गेट पर जनरल टिकट के बुकिंग काउंटर बने हुए हैं। यात्रियों के लिए अन्य सुविधाओं की व्यवस्था है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण एक मई से थर्ड एंट्री गेट बंद कर दिया गया था। पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया था। जिससे जनरल टिकट की बिक्री भी बंद हो गई थी। शुक्रवार से रामनगर-मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन चलनी शुरू हो जाएगी। मंडल रेल प्रशासन ने शुक्रवार से थर्ड एंट्री गेट पर टिकट बुकिंग काउंटर खोलने के आदेश द‍िए हैं। पैसेंजर ट्रेन चलने से सबसेे ज्‍यादा लाभ उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों को होगा। प्रदेश सरकार के प्रतिबंध के बाद यूपी की बसें उत्तराखंड नहीं जा रहीं है। इसके अलावा उत्तराखंड की बसें यूपी में नहीं आ रहीं हैं। रामनगर पैसेंजर ट्रेन चलने के बाद उत्तराखंड के काशीपुर व रामनगर जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। रामनगर से उत्तराखंड के कई स्थानों के लिए बस चलती है। अधिकांश यात्री ट्रेन से रामनगर पहुंचते हैं और रामनगर से बस पकड़कर उत्तराखंड के पिथौरागढ़ तक जाते हैं। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश कुमार सिंह ने बताया कि रामनगर-मुरादाबाद पैसेंजर शुक्रवार से चलनी शुरू हो जाएगी। इस लिए थर्ड एंटी गेट व बुकिंग का काउंटर चालू करने का आदेश दिया है।

chat bot
आपका साथी