Indian Railways : पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस के घटेंगे स्टाॅपेज, जल्‍द मुख्यालय भेजा जाएगा प्रस्‍ताव

Poornagiri Janshatabdi Express ट्रेन 20 स्टेशनों पर रुकती है। यह ट्रेन अभी भी करेंगी डबतारा रेवती बेहरा जैसे हाल्ट पर रुकती है। इसके अलावा कई छोटे स्टेशनों पर भी इसका स्टापेज है। रेलवे प्रशासन ने इसे जनशताब्दी बनाने की तैयार शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 12:51 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:51 PM (IST)
Indian Railways : पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस के घटेंगे स्टाॅपेज, जल्‍द मुख्यालय भेजा जाएगा प्रस्‍ताव
वर्तमान में यह ट्रेन हाल्ट तक पर रुकती है1

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Poornagiri Janshatabdi Express : पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस का दर्ज तो मिल गया है, लेकिन अभी यह ट्रेन हाल्ट और छोटे स्टेशनों पर भी रुककर चलती है। रेल प्रशासन बीच रास्ते के कई स्टेशनों पर स्टापेज बंद कर कम समय में गंतव्य तक पहुंचाने की योजना बनाई है। रेलवे की टीम ने स्टापेज खत्म करने की तैयारी शुरू कर दी है।

पिछले साल तक दिल्ली से बरेली के बीच ऊना एक्सप्रेस चलती थी, रेल प्रशासन ने इस ट्रेन को बरेली के बजाय टनकपुर तक चलाना शुरू कर दिया। कुछ माह पहले रेलवे मंत्रालय ने इस ट्रेन को एक्सप्रेस के स्थान पर जनशताब्दी का दर्जा दिया और पूर्णागिरी जनशताब्दी नाम घोषित किया। इस ट्रेन के पुराने कोच हटाकर जनशताब्दी वाले कोच लगाए गए हैं। लेकिन ट्रेन अभी भी पुराने स्टेशनों पर रुककर चलती है। बरेली से दिल्ली तक यह ट्रेन 270 किलोमीटर का सफर नौ घंटे में तय करती है। यह ट्रेन 20 स्टेशनों पर रुकती है। यह ट्रेन अभी भी करेंगी डबतारा, रेवती बेहरा जैसे हाल्ट पर रुकती है। इसके अलावा कई छोटे स्टेशनों पर भी इसका स्टापेज है। रेलवे प्रशासन स्टापेज खत्म कर पूरी तरह से इसे जनशताब्दी बनाने की तैयार शुरू कर दी है। इसके लिए हाल्ट व छोटे स्टेशनों से स्टापेज खत्म किया जाना है। योजना के अनुसार इस ट्रेन का बरेली के बाद आंवला, चन्दौसी, राजा का सहसपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, गजरौला, हापुड़, गाजियाबाद स्टेशन पर ठहराव किया जाना है। इससे यह नौ घंटे के बजाय आठ घंटे में गंतव्य तक पहुंचेगी। वाणिज्य विभाग इसकी तैयारी में जुट गया है, जिस स्टेशन पर टिकट की बिक्री कम होती है, वहां स्टापेज खत्म करने का प्रस्ताव भेजा जा सकता है। जहां टिकट की अधिक बिक्री हो रही वहां स्टापेज खत्म नहीं किया जाएगा। मंडल मुख्यालय से स्टापेज खत्म करने का प्रस्ताव शीघ्र मुख्यालय भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी