Indian Railways : पहली बार स्‍पेशल ट्रेन ऑक्‍सीजन लेकर पहुंची मुरादाबाद, बनाया गया रैंप

Indian Railways आक्सीजन लेकर शनिवार को पहली बार स्पेशल ट्रेन मुरादाबाद पहुंची। इसमें 80 टन आक्सीजन लाई गई। आक्सीजन को उतारने के लिए मालगोदाम में बने रैम्प पर मालगाड़ी को खड़ा करने के बाद कैप्सूल में रीफिल किया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:11 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:11 AM (IST)
Indian Railways : पहली बार स्‍पेशल ट्रेन ऑक्‍सीजन लेकर पहुंची मुरादाबाद, बनाया गया रैंप
टाटानगर से 19 घंटे में पहुंची ट्रेन, पांच कंटनेर में आई 80 टन आक्सीजन।

मुरादाबाद, जेएनएन। आक्सीजन लेकर शनिवार को पहली बार स्पेशल ट्रेन मुरादाबाद पहुंची। इसमें 80 टन आक्सीजन लाई गई। आक्सीजन को उतारने के लिए मालगोदाम में बने रैम्प पर मालगाड़ी को खड़ा करने के बाद कैप्सूल में रीफिल किया गया। आक्सीजन टैंकर को उतारने के लिए बरेली में रैम्प बनाया गया था। इससे आक्सीजन एक्सप्रेस बरेली आयी थी, सड़क मार्ग से आक्सीजन टैंकर को मुरादाबाद, शाहजहांपुर तक भेजा जा रहा था। रेल प्रशासन ने आक्सीजन टैंकर उतारने के लिए मुरादाबाद के माल गोदाम में रैंप तैयार कराया है।

शुक्रवार रात 11 बजे टाटानगर (झारखंड) से मुरादाबाद के लिए आक्सीजन स्पेशल ट्रेन चलायी गई। इस ट्रेन में पांच टैंकर में 80 मीट्रिक टन गैस भरी हुई थी। यहां से आक्सीजन मुरादाबाद बरेली को आपूर्ति की जाएगी। ट्रेन को ग्रीन कॉरिडोर से चलाया गया। इससे ट्रेन शनिवार दोपहर तीन बजे लखनऊ पहुंची और दस मिनट के बाद लखनऊ से मुरादाबाद के लिए ट्रेन को चलाया गया। यह ट्रेन मुरादाबाद रात 7:50 बजे पहुंच गई। इस ट्रेन में डीजल इंजन लगाकर मालगोदाम साइड में ले जाया गया। जहां जिला प्रशासन ने टैंकर से आक्सीजन दूसरे कैप्सूल और टैंकर रीफिल कराई। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि आक्सीजन स्पेशल ट्रेन मुरादाबाद पहुंच गई थी।

chat bot
आपका साथी