Indian Railways : ट्रेनों में आज से फिर शुरू होगा विशेष टिकट चेकिंग अभियान, अधिकारी भी रहेंगे मौजूद

जुलाई में चेकिंग टीम ने 45 हजार से अधिक बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा था और 2.34 करोड़ रुपये जुर्माना भी वसूल क‍िया था। अगस्त में भी विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। चेकिंग के दौरान अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:37 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:37 AM (IST)
Indian Railways : ट्रेनों में आज से फिर शुरू होगा विशेष टिकट चेकिंग अभियान, अधिकारी भी रहेंगे मौजूद
अभियान में टीटीई के साथ शामिल होंगे अधिकारी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रेलवे प्रशासन ट्रेनों में चलने वाले बिना टिकट यात्रियों को पकड़ने के लिए आज से टिकट चेकिंग अभियान चलाने जा रहा है। चेकिंग टीम के साथ अधिकारी भी उपस्थित होंगे। रेलवे प्रशासन ने पैसेंजर ट्रेन को छोड़कर सभी ट्रेनों में कंफर्म टिकट लेकर सफर करने की अनुमति दी है।

वेटिंग टिकट वाले यात्री ट्रेन में सफर करते पकड़े जाते हैं तो उनसे भी जुर्माना लिया जाता है। जिस यात्री को कंफर्म टिकट नहीं मिलता है, वे बिना टिकट के ही ट्रेनों में सवार हो जाते हैं। कोरोना संक्रमण का प्रकोप अधिक था, उस समय टिकट की चेकिंग नहीं की जाती थी। इससे बिना टिकट वाले यात्री बिना रोकटोक के गंतव्य तक पहुंच जाते थे। कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद रेल प्रशासन ने ट्रेनों में टिकट चेकिंग करानी शुरू कर दी है। जुलाई में चेकिंग टीम ने 45 हजार से अधिक बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा था और 2.34 करोड़ रुपये जुर्माना भी वसूल क‍िया था। अगस्त में भी विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। मंडल वाणिज्य प्रबंधक गौरव दीक्षित ने बताया कि बुधवार से 17 अगस्त तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। चेकिंग टीम के साथ अधिकारी भी उपस्थित होंगे। जिससे बिना टिकट यात्रियों को ट्रेनों में चलने से रोका जा सके। माना जा रहा है क‍ि इस बार भी काफी यात्री ब‍िना ट‍िकट पकड़े जाएंगे। रेलवे की ओर से इनसे जुर्माना वसूला जाएगा। 

यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : जम्मू से वाराणसी तक तेज रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें, लगाए जा रहे आधुन‍िक उपकरण

Gagan Murder Case : प्रेमी से शादी में बाधक बनने पर साैतेली बहन ने सुपारी देकर कराई भाई की हत्या, दो गिरफ्तार

Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में तीसरी लहर की दस्‍तक, दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Azam Khan : सांसद आजम खां और अब्दुल्ला के खिलाफ दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में चार्जशीट पर बहस आज

chat bot
आपका साथी