Indian Railways : रेलवे यात्र‍ियों की भीड़ बढ़ने पर एकल समर स्पेशल ट्रेन 16 को चलेगी

उत्तर रेलवे गर्मी में यात्र‍ियों की भीड़ बढ़ने पर 16 अप्रैल को दो स्पेशल एकल ट्रेन चलाने जा रहा है। 16 अप्रैल को आनंद विहार से सीतामढ़ी के लिए रात 11 बजे जाएगी। दोनों ट्रेनों का किराया सामान्य ट्रेनों से 1.3 फीसद अधिक होगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 03:50 PM (IST)
Indian Railways : रेलवे यात्र‍ियों की भीड़ बढ़ने पर एकल समर स्पेशल ट्रेन 16 को चलेगी
16 अप्रैल को दो स्पेशल एकल ट्रेन चलाने जा रहा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। उत्तर रेलवे गर्मी में यात्र‍ियों की भीड़ बढ़ने पर 16 अप्रैल को दो स्पेशल एकल ट्रेन चलाने जा रहा है। 16 अप्रैल को आनंद विहार से सीतामढ़ी के लिए रात 11 बजे जाएगी।

रेल मंडल में यह ट्रेन पिलखुआ, हापुड़, अमरोहा, बरेली, शाहजहांपुर व हरदोई रुकेगी। इसी तरह से 16 अप्रैल को ही नई दिल्ली-राजगीर समर स्पेशल ट्रेन रात 7:25 बजे, मुरादाबाद से रात 10:30 बजे चलेगी। यह ट्रेन मुरादाबाद मंडल में बरेली व शाहजहांपुर रुकेगी। यह ट्रेन फिर दोबारा नहीं चलाई जाएगी। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि दोनों ट्रेनों का किराया सामान्य ट्रेनों से 1.3 फीसद अधिक होगा।

कुंभ मेला जाने व आने वाले यात्रियों की संख्या रही काम

कुंभ मेला आने व जाने वाले यात्रियों की संख्या आम दिनों से कम रही। मंगलवार को कुंभ मेला में नौ हजार यात्री पहुंचे, लौटने वाले यात्रियों की संख्या दस हजार से अधिक रही। माना जा रहा है कि आज प्रमुख शाही स्नान है। तब कुछ भीड़ बढ़ सकती है। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि मंगलवार को कुंभ मेला आने व जाने वाले यात्रियों की संख्या सामान्य दिनों से कम रही। बुधवार को भीड़ बढ़ सकती है, तभी स्पेशल ट्रेेनें चलाईं जा सकती हैं। 

chat bot
आपका साथी