Indian Railways : यात्रियों के लिए राहत, एक मार्च से चलेगी लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, तैयार‍ियां शुरू

दो मार्च को चंडीगढ़ से लखनऊ लौटेगी ट्रेन। रेलवे बोर्ड से मिली मंजूरी के बाद तैयारियों में जुटा प्रशासन। यात्रियों के लिए बरेली से दिल्ली पैसेंजर ट्रेन के संचालन के बाद लखनऊ से चंडीगढ़ एक्सप्रेस को भी एक मार्च से चलाने की भी मंजूरी दे दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:51 AM (IST)
Indian Railways : यात्रियों के लिए राहत, एक मार्च से चलेगी लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, तैयार‍ियां शुरू
रेलवे प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना का प्रकोप कम होते ही रेलवे बोर्ड ने एकाएक ट्रेनों का संचालन करना शुरू कर दिया है। यात्रियों के लिए बरेली से दिल्ली पैसेंजर ट्रेन के संचालन के बाद लखनऊ से चंडीगढ़ एक्सप्रेस को भी एक मार्च से चलाने की भी मंजूरी दे दी गई है। यह ट्रेन दो मार्च को चंडीगढ़ से वापस लौटेगी। रेलवे प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। 

कोरोना काल के चलते पिछले वर्ष मार्च महीने से सभी ट्रेनों का संचालन बंद था। जिससे यात्री परेशान थे। परेशानियों को राहत देते हुए कई माह पहले से सत्याग्रह, पदमावत, सदभावना, आलाहजरत, छपरा एक्सप्रेस ट्रेन स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाई, लेकिन फिर भी यात्रियों को राहत नहीं मिली, क्योंकि किराया अधिक होने के साथ-साथ टिकट रिजर्वेशन वाले ही इन ट्रेनों में यात्रा कर सकते हैं। रेलवे बोर्ड ने 22 फरवरी से बरेली-दिल्ली और दिल्ली बरेली पैसेंजर ट्रेन चलवाई। जिसमें यात्री खिड़की से सामान्य टिकट लेकर यात्रा कर सकते हैं। इसमें खास बात यह है कि इस ट्रेन मेंं यात्रा करने वालों से एक्सप्रेस ट्रेन का किराया वसूला जाएगा और कम से कम तीन रुपये का किराया होगा। अब रेलवे बोर्ड ने लखनऊ से चंडीगढ़ ट्रेन को एक जनवरी से चलाने की मंजूरी दे दी है। यह ट्रेन लखनऊ से चलकर हरदोई, शाहजहांपुर, चंदौसी, मुरादाबाद, अमरोहा, गजरौला, धनौरा, स्याऊ, हलदौर, बिजनौर, वासी कीरतपुर, मोजमपुर नरायन, लक्सर आदि रूट पर होती हुई गुजरेगी। स्टेशन अधीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि दो मार्च को चंडीगढ़ से लखनऊ के लिए ट्रेन की वापस होगी। यात्रियों की सुविधा के लिए तैयारियां चल रही है। बताया कि यात्रियों को सामान्य टिकट मिलेगा या रिजर्वेशन की व्यवस्था रहेगी। इस संबंध में कोई गाइडलाइन नहीं मिली है।

chat bot
आपका साथी