Indian Railways : रानीखेत एक्सप्रेस काठगोदाम के बजाय लालकुआं से चलेगी, पैसेंजर ट्रेनों के ल‍िए करना होगा इंतजार

Effect of Rain on Train Operation पूर्वोत्तर रेलवे दो दिन बाद गुरुवार से रानीखेत एक्सप्रेस को लालकुआं से चलाने जा रहा है। गुरुवार से शताब्दी एक्सप्रेस समेत सभी एक्सप्रेस ट्रेनें चलनी शुरू हो जाएंगी। पैसेंजर ट्रेनों को चलाने को लेकर घोषणा नहीं की गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:51 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:51 AM (IST)
Indian Railways : रानीखेत एक्सप्रेस काठगोदाम के बजाय लालकुआं से चलेगी, पैसेंजर ट्रेनों के ल‍िए करना होगा इंतजार
पैसेंजर ट्रेनों को चलाने को लेकर घोषणा नहीं की गई है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Effect of Rain on Train Operation : पूर्वोत्तर रेलवे दो दिन बाद गुरुवार से रानीखेत एक्सप्रेस को लालकुआं से चलाने जा रहा है। गुरुवार से शताब्दी एक्सप्रेस समेत सभी एक्सप्रेस ट्रेनें चलनी शुरू हो जाएंगी। पैसेंजर ट्रेनों को चलाने को लेकर घोषणा नहीं की गई है।

पहाड़ों पर बारिश होने के कारण काठगोदाम व रामनगर रेल मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके कारण सोमवार से रामनगर, काशीपुर, काठगोदाम से चलने वाली अधिकांश ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया था। कुछ ट्रेनों को बीच रास्ते तक चलाया गया। पूर्वोत्तर रेलवे ने ट्रेन चलाने को लेकर पत्र जारी किया है। इसमें काठगोदाम-जैसलेमर के बीच चलने वाली रानीखेत एक्सप्रेस काठगोदाम के बजाय लालकुआं से चलाई जाएगी। यह व्यवस्था सात नवंबर तक रहेगी। काठगोदाम-दिल्ली के बीच चलने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में कोच की संख्या कम की गई है। गुरुवार से चलने वाली इस ट्रेन में 16 कोच के स्थान पर 12 कोच लगाए जाएंगे। रामनगर से दिल्ली के बीच चलने वाली लिंक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस मुरादाबाद में आकर काठगोदाम से आने वाली संपर्क क्रांति में जुड़ती है और दिल्ली तक जाती है। इस ट्रेन में पहले की तरह 10 कोच ही लगे होंगे। गुरुवार से दिल्ली-काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस, हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस, देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस, लखनऊ-काठगोदाम एक्सप्रेस, जम्मूतवी-काठगोदाम गरीब रथ, काठगोदाम-कानपुर गरीब रथ और काठगोदाम-देहरादून नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस चलने लगेंगी। पूर्वोत्तर रेलवे में अभी तक मुरादाबाद-रामनगर पैसेंजर, मुरादाबाद-काशीपुर पैसेंजर, काठगोदाम-मुरादाबाद पैसेंजर को चलाने की घोषणा नहीं की है।

आज बंद रहेंगे स्कूल : रामपुर में बाढ़ के प्रभाव को देखते हुए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने 21 अक्टूबर को जिले के सभी बेसिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, आइसीएसई बोर्ड आदि स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक मुनेश कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार गुरुवार को स्कूल बंद रखने के संबंध में सभी को अवगत करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी