Indian Railways : कोरोना से मरने वाले रेल कर्मियों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की उठाई आवाज

आल इंडिया रेलवे मैन फेडरेशन ने अन्य विभाग के कर्मियों की तरह कोरोना संक्रमण से मरनेे वाले रेल कर्मियों के परिवार वालों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग उठाई है। देश भर के रेलवे कर्मचारी इस मांग को उठाते हुए रेल मंत्री को पत्र भेज रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:10 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:10 PM (IST)
Indian Railways : कोरोना से मरने वाले रेल कर्मियों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की उठाई आवाज
इस मांग को उठाते हुए रेल मंत्री को पत्र भेज रहे हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। आल इंडिया रेलवे मैन फेडरेशन ने अन्य विभाग के कर्मियों की तरह कोरोना संक्रमण से मरनेे वाले रेल कर्मियों के परिवार वालों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग उठाई है। देश भर के रेलवे कर्मचारी इस मांग को उठाते हुए रेल मंत्री को पत्र भेज रहे हैं।

आल इंडिया रेलवे मैन फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने रेल मंत्री को पत्र भेजा है। इसमें कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण बड़ी संख्या में रेल कर्मियों की मौत हो चुकी है। इसके बाद भी कर्मचारियों ने ट्रेन संचालन रुकने नहीं दिया है। केंद्र सरकार ने अन्य विभागों के किसी कर्मचारी की कोरोना संक्रमण से मौत होने पर आश्रितों को 50 लाख रुपये के मुआवजे की व्यवस्था है। वहीं कोरोना योद्धा घोषित होने के बावजूद रेल कर्मी की मौत होने पर 25 लाख रुपये का मुआवजा द‍िया जा रहा है।  रेल मंत्री से मांग है कि संक्रमित रेलवे कर्मियों की मौत होने पर 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। इसके बाद नरमू नेताओं से रेल मंत्री को पत्र भेजना शुरू कर दिया है। नरमू के मंडल मंत्री राजेश चौबे ने बताया कि मुरादाबाद में रेल मंडल में छह सौ से अधिक रेलवे कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें सात रेल संक्रमित कर्मियों की मौत हो चुकी है। रेल प्रशासन उसके परिवार वालों को 50 लाख के स्थान पर 25 लाख का मुआवजा दे रहा है। जिससे रेल कर्मियों में आक्रोश है।

chat bot
आपका साथी