Indian Railways : रुहेलखंड के इन प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे रेलकर्मी, जारी की अस्पतालों की पैनल सूची

Indian Railway नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की ओर से रेलवे कर्मचारियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराए जाने की मांग की जा रही थी। केंद्रीय स्तर पर वार्ता चल रही थी। यूनियन की मांग को मानते हुए रेलवे प्रशासन ने प्राइवेट अस्पतालाें के पैनल की लिस्ट जारी की है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:45 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:45 AM (IST)
Indian Railways : रुहेलखंड के इन प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे रेलकर्मी, जारी की अस्पतालों की पैनल सूची
Indian Railways : रुहेलखंड के इन प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे रेलकर्मी

मुरादाबाद, जेएनएन। Indian Railway : नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की ओर से रेलवे कर्मचारियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराए जाने की मांग की जा रही थी। इसके लिए केंद्रीय स्तर पर वार्ता भी चल रही थी। यूनियन की मांग को मानते हुए रेलवे प्रशासन ने रेल कर्मियों के बेहतर उपचार के लिए प्राइवेट अस्पतालाें के पैनल की लिस्ट जारी की है।

रूहेलखंड के इन अस्पतालाें में करा सकेंगे उपचार

मंडल मंत्री राजेश चौबे ने बताया कि इस पैनल में अभी और अस्पतालों को शामिल कराने का प्रयास चल रहा है। जल्द ही इसमें सफलता मिलेगी। अभी पैनल में वरुण अर्जुन मेडिकल कालेज शाहजहांपुर, यशोदा रिसर्च सेंटर, गाजियाबाद, देहरादून के कैलाश हॉस्पिटल, कनिष्क हॉस्पिटल, कृष्ण मेडिकल सेंटर, मुरादाबाद के कासमास हॉस्पिटल, सिद्ध हॉस्पिटल, कोठीवाल डेंटल कालेज एंड रिसर्च सेंटर, एपेक्स हॉस्पिटल, साईं हास्पिटल, बरेली के ग्लेन कैंसर हॉस्पिटल, राजश्री रिसर्च सेंटर, रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज, सरन हॉस्पिटल शामिल हैं। पूरे मंडल में कई जगह डायग्नोज सेंटर जैसे खून की जांच, एमआरआइ, सीटी स्केन, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे आदि सुगमता से हो सके, इसके लिए डायग्नोज सेंटर के अनुमोदन के लिए नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन प्रयासरत है।

कोरोना से निधन हाेने वाले रेल कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

मुरादाबाद मंडल के सभी स्टेशनों पर सोमवार 11 बजे को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। मंडल में कोविड-19 महामारी में जान गंवाने वाले रेलवे स्टाफ को दो मिनट मौन रखकर दी गई। सीनियर डीसीएम रेखा ने शर्मा ने बताया कि श्रद्धांजलि सभी सभी स्टेशनों पर हुई। जिन रेलवे कर्मचारियों का निधन कोरोना के चलते हुआ है, उनके योगदान को याद किया गया।

chat bot
आपका साथी