Indian Railways : रेलवे यात्री दें ध्‍यान, आज से ट्रेन पकड़ने के ल‍िए 90 मिनट पहले पहुंचना होगा स्टेशन

Railway station corona infection prevention system कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद रेलवे ने सुरक्षा बढ़ा दी है। फिर से यात्रियों को ट्रेन पकड़ने के लिए 90 मिनट पहले स्टेशन आना होगा सभी प्रकार की जांच करने के बाद यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने की अनुुुुुमत‍ि दी जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 02:50 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 02:50 PM (IST)
Indian Railways : रेलवे यात्री दें ध्‍यान, आज से ट्रेन पकड़ने के ल‍िए 90 मिनट पहले पहुंचना होगा स्टेशन
कंफर्म टिकट नहीं वालों से जुर्माना लेने के बाद बीच रास्ते में उतरा दिया जाएगा।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद रेलवे नेे सुरक्षा बढ़ा दी है। फिर से यात्रियों को ट्रेन पकड़ने के लिए 90 मिनट पहले स्टेशन पहुुंचना होगा, सभी प्रकार की जांच करने के बाद यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने की अनुुुुुमत‍ि दी जाएगी।

पिछले साल कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद रेलवे प्रशासन की ओर से ट्रेन पकड़ने आने वालों को 90 मिनट पहले बुलाया जाता था। कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने से पहले थर्मल स्‍क्रीनिंग कराई जाती थी। इसके बाद प्लेटफार्म पर जाने की अनुमत‍ि दी जाती थी। कोरोना संक्रमण कम होने पर यह व्यवस्था समाप्त कर दी गई थी। कोरोना संक्रमण ने फिर से महामारी का रूप ले लिया है, इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन ने नियम कड़े कर दिए हैं। बुधवार से ट्रेन पकड़ने वालों को 90 मिनट पहले स्टेशन पर आना होगा। जांच करने के बाद प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति होगी। कंफर्म टिकट वालों के अलावा अन्य व्यक्तियों को ट्रेन में सवार होने पर रोक लगा दी गई है। वेटिंग टिकट वाले यात्री के ट्रेन में मिलने पर, उससे जुर्माना लेने के बाद दूसरे स्टेशन पर उतार देने के आदेश है। मास्क नहीं पहनने वाले से सौ रुपये जुर्माना लेने के आदेश दिया है। आदेश मिलते ही चेकिंग टीम ने जांच शुरू कर दी है। चार ट्रेनों में टीम ने जांच की 14 यात्रियों को बिना मास्क पाया, जिससे 14 हजार रुपये जुर्माना लिया और मास्क उपलब्ध कराया। प्लेटफार्म एक वेंडर बिना मास्क का मिला, उसका भी चालान किया गया। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि बुधवार से ट्रेन पकड़ने आने वालों को फिर से 90 मिनट पहले आना होगा, जांच करने के बाद प्लेटफार्म पर जाने की अनुमत‍ि मिलेगी। मास्क पहने के लिए लगातार यात्रियों को जागरुक किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी