Indian Railways : रेलवे कर्मचारी अब एम्स में करा पाएंगे फ्री में इलाज, मंडल रेल प्रशासन ने क‍िया करार

रेलवे कर्मचारी अब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में फ्री इलाज कराने की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। मंडल रेल प्रशासन ने एम्स के साथ करार किया है। एम्स के विशेषज्ञ चिकित्सक टेली मेडिस‍िन के द्वारा भी इलाज की सुविधा उपलब्ध कराएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 04:51 PM (IST)
Indian Railways : रेलवे कर्मचारी अब एम्स में करा पाएंगे फ्री में इलाज, मंडल रेल प्रशासन ने क‍िया करार
रेलवे प्रशासन ने एम्स प्रबंधन के किया करार।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रेलवे कर्मचारी अब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में फ्री इलाज कराने की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। मंडल रेल प्रशासन ने एम्स के साथ करार किया है। एम्स के विशेषज्ञ चिकित्सक टेली मेडिस‍िन के द्वारा भी इलाज की सुविधा उपलब्ध कराएंगे।

मंडल रेलवे अस्पताल में बड़ी बीमारी की इलाज की सुविधा नहीं है। ऐसे में बीमार कर्मचारी या उसके परिवार वालों को इलाज कराने के लिए मुरादाबाद के प्राइवेट अस्पताल या दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल में भेजा जाता है। वर्तमान में एम्स या पीजीआई जैसे बड़े अस्पताल में इलाज कराने की सुविधा उपलब्ध नहीं हैं। मंडल रेल प्रशासन ने एम्स ऋषिकेश से करार किया है, इसके बाद रेलवे कर्मचारियों को फ्री में इलाज की सुविधा म‍िल सकेगी। मंडल रेल प्रशासन की ओर से मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. जगदीश चंद्रा और एम्स के डायरेक्टर प्रोफेसर डा. रविकांत के साथ करार हुआ। एम्स ऋषिकेश में मुरादाबाद रेल मंडल के कर्मचारी, उसके परिवार वालों का फ्री में इलाज किया जाएगा। यहां उनके ल‍िए बेड भी आरक्षित होंगे। बड़े से बड़े ऑपरेशन भी एम्स में क‍िए जाएंगे। डा. जगदीश चंद्रा ने बताया कि मुरादाबाद रेल मंडल के अलावा देश के अन्य मंडल के कर्मचारी व उसके परिवार वाले भी इलाज करा सकते हैं। एम्स में इलाज कराने वाले को रेलवे अस्पताल मुरादाबाद से रेफर कराना होगा। कर्मचारियों के इलाज करने में आने वाला खर्च रेल प्रशासन द्वारा उठाया जाएगा। एम्स ऋषिकेश में रेल कर्मचारियों के लिए अलग काउंटर खोला जाएगा। एम्स के चिकित्सक टेली मेड‍िस‍िन द्वारा रेलवे के डाक्टर को सलाह देकर रोगियों को इलाज की सुविधा उपलब्‍ध कराएंगे। दूसरे रेल मंडल के कर्मचारियों को एम्स ऋषिकेश में इलाज कराने के लिए मुरादाबाद रेलवे अस्पताल से रेफर कराना होगा। 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Scholarship Scam : छात्रों के फर्जी आधार कार्ड बनाकर छात्रवृत्ति डकारने वाले गिरोह का भंडाफोड़

Indian Railways : एडीजी के सामने इंसास राइफल नहीं खोल पाया जीआरपी का स‍िपाही, एडीजी बोले-व्‍यवस्‍था ठीक नहीं

रामपुर शहर व‍िधायक डाॅ. तजीन फात्मा ने उठाए सवाल, कहा-आजम खां को साज‍िशन अस्‍पताल से क‍िया ड‍िस्‍चार्ज

मुरादाबाद में गैंगस्टर बन गया ग्राम प्रधान, भगतपुर थाना प्रभारी समेत चार लाइनहाजिर, यहां पढ़ें पूरा मामला

chat bot
आपका साथी