Indian Railways : यात्री कोच से बिहार भेजा गया आलू, क‍िसानों को क‍िराए में म‍िली 50 फीसद र‍ियायत

Railway Passenger Coach Freight मालगाड़ी की बोग‍ियों के बजाय खाली पड़े पुराने यात्री कोच से माल ढुलाई की जा रही है। इस प्रकार माल ढुलाई ट्रेन को तेज चलाया जा सकता है। मालगाड़ी के खाली कोच से बड़ी फैक्ट्री से न‍िकलने वाले माल की ढुलाई की जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:23 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:23 AM (IST)
Indian Railways : यात्री कोच से बिहार भेजा गया आलू, क‍िसानों को क‍िराए में म‍िली 50 फीसद र‍ियायत
खाली कोच से बड़ी फैक्ट्री से न‍िकलने वाले माल की ढुलाई की जा रही है।

मुरादाबाद , जागरण संवाददाता। Railway Passenger Coach Freight : मंडल रेल प्रशासन लगातार किसान एक्सप्रेस चलाने का प्रयास कर रहा है। इसके साथ ही मालगाड़ी की बोग‍ियों के बजाय खाली पड़े पुराने यात्री कोच से माल ढुलाई की जा रही है। इस प्रकार माल ढुलाई ट्रेन को तेज चलाया जा सकता है। मालगाड़ी के खाली कोच से बड़ी फैक्ट्री से न‍िकलने वाले माल की ढुलाई की जा रही है।

मुरादाबाद रेल मंडल से रोजा से सीतामढ़ी के लिए किसान स्पेशल ट्रेन चलाई गई। आलू मालगा़ड़ी की बोगी के बजाय पुराने यात्री जनरल कोच में भर कर भेजे गए हैं। इस ट्रेन में 284 टन भरा गया था। किसानों को क‍िराए में 50 फीसद की रियायत दी गई है। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि बिजनेस डवलपमेंट यूनिट की टीम के प्रयास से आय बढ़ाने की योजना के तहत किसान स्पेशल ट्रेन बिहार भेजी गई। इसमें आलू का लदान किया गया है।

नरमू के नान पेमेंट बैठक में 33 मामलों का निपटारा :  नार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन (नरमू) और रेलवे अधिकारियों के बीच नान पेमेंट की बैठक हुई। इसमें रेलवे कर्मचारियों के बकाया संबंधित 33 मामले का निपटारा किया गया। डीआरएम कार्यालय सभागार में हुई बैठक में नरमू पदाधिकारियों ने रेलवे कर्मचारियों के बकाया राशि का भुगतान करने का मामला उठाया। मंडल रेल प्रशासन ने तत्काल 33 मामलों का निपटारा कर दिया और भुगतान करने का आदेश दिया। शेष 87 मामले का शीघ्र निपटारा करने का आश्वासन दिया। बैठक में सहायक लेखा प्रबंधक एके शुक्ला, सहायक कार्मिक अधिकारी संदीप कुमार, नरमू के सहायक मंडल मंत्री पीएस नेगी, उपाध्यक्ष एके सिंघल आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें :- 

फ‍िल्‍म अभिनेत्री जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी के मामले में सुनवाई टली, सांसद डाॅ. एसटी हसन हुए पेश

Indian Railways : रानीखेत एक्सप्रेस काठगोदाम के बजाय लालकुआं से चलेगी, पैसेंजर ट्रेनों के ल‍िए करना होगा इंतजार

Flood in Moradabad : रामगंगा नदी खतरे के निशान के पास पहुंची, खादर में दहशत, बाढ़ चौकियां अलर्ट

Flood in Moradabad : ज‍िले के 35 गांव बाढ़ की चपेट में, फसलें बर्बाद होने से क‍िसान मायूस

chat bot
आपका साथी