Indian Railways : मुरादाबाद रेल मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर जल्‍द ही म‍िलने लगेंगे प्लेटफार्म टिकट

दिल्ली रेल मंडल के बाद मुरादाबाद रेल मंडल में भी मांग के आधार पर प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफार्म ट‍िकट की बिक्री की व्यवस्था होने जा रही है। दिल्ली रेल मंडल प्रशासन ने शनिवार से आठ रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू करा दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:12 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:12 PM (IST)
Indian Railways : मुरादाबाद रेल मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर जल्‍द ही म‍िलने लगेंगे प्लेटफार्म टिकट
मुरादाबाद रेल मंडल प्रशासन भी प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री करने पर विचार कर रहा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। दिल्ली रेल मंडल के बाद मुरादाबाद रेल मंडल में भी मांग के आधार पर प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफार्म ट‍िकट की बिक्री की व्यवस्था होने जा रही है। दिल्ली रेल मंडल प्रशासन ने शनिवार से आठ रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू करा दी है। इसके बाद मुरादाबाद रेल मंडल प्रशासन भी प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री करने पर विचार कर रहा है।

रेल मंडल में पैसेंजर ट्रेनों का संचालन अभी शुरू नहीं हो पाया है, इसलिए प्लेटफार्म टिकट की मांग नहीं है। प्‍लेटफार्म ट‍िकट की ब‍िक्री से अपनों को स्‍टेशन तक छोड़ने जाने वाले लोगों को काफी सहूल‍ियत म‍िलेगी। अभी तक प्‍लेटफार्म ट‍िकट न म‍िलने से वे स्‍टेशन के बाहर ही यात्र‍ियों को छोड़कर चले आ रहे थे। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश कुमार सिंह ने बताया कि मांग आने पर रेल मंडल प्रशासन प्लेटफार्म टिकट बिक्री पर विचार करेगा।

राजगीर क्लोन स्पेशल समेत दो ट्रेनें जल्‍द चलेंगी

कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया था। रेल प्रशासन नई दिल्ली राजगीर के बीच चलने वाली क्लोन स्पेशल (03391-03392) को 16 जून से चलाने जा रहा है। यह ट्रेन प्रतिदिन के बजाय सप्ताह में चार दिन चलेगी। यह ट्रेन नई दिल्ली व मुरादाबाद से राजगीर के लिए प्रत्येक सोमवार मंगलवार, गुरुवार व शुक्रवार को चलेगी। यह ट्रेन निर्धारित समय पर चलेगी। वापसी में यह ट्रेन राजगीर से नई दिल्ली के लिए सोमवार, बुधवार, गुरुवार व शनिवार को चलेगी। इसी के साथ सप्ताह में एक दिन चलने वाली चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पांच जुलाई से चलेगी। यह ट्रेन चंडीगढ़ से प्रत्येक बुधवार व और डिब्रूगढ़ से सोमवार को चला करेगी।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

एसएसपी से बोली मह‍िला, खेल व‍िभाग में तैनात अधिकारी पत‍ि करते हैं उत्‍पीड़न, बीमार होने पर भी बनाते हैं शारीरिक संबंध

मुरादाबाद में खुले नाले में गिरकर नौ साल के बच्चे की मौत, खेलते समय नाले के करीब पहुंचा था बालक

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है तो जान लीज‍िए ये जरूरी बातें, एक जुलाई से बदल जाएंगे न‍ियम, नहीं जाना पड़ेगा आरटीओ कार्यालय

Moradabad Panchayat By Election 2021 : ज‍िले में 77 पदों के लिए 70 फीसद से अधिक मतदान, 14 को आएंगे नतीजे

chat bot
आपका साथी