Indian Railways : ट्रेनों में बढ़ने लगी यात्रियों की संख्या, अतिरिक्त कोच लगाने के ल‍िए भेजा प्रस्ताव

कोरोना संक्रमण खत्म होने के साथ ही ट्रेनों में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। रेल मंडल के 14 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का प्रस्ताव भेजा गया है। जिससे वेटिंग टिकट वालों को कंफर्म बर्थ मिल सके। बंद पड़ी ट्रेनों को चलाने का भी प्रस्ताव भेजा गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:26 PM (IST)
Indian Railways : ट्रेनों में बढ़ने लगी यात्रियों की संख्या, अतिरिक्त कोच लगाने के ल‍िए भेजा प्रस्ताव
अहमदाबाद, मुंबई की ट्रेनों में सबसे अधिक भीड़।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण खत्म होने के साथ ही ट्रेनों में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। रेल मंडल के 14 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का प्रस्ताव भेजा गया है। जिससे वेटिंग टिकट वालों को कंफर्म बर्थ मिल सके। इसके अलावा बंद पड़ी ट्रेनों को चलाने का भी प्रस्ताव भेजा गया है।

कोरोना संक्रमण कम होने और कोरोना कर्फ्यू दिन में खत्म होने के बाद कारोबार व उद्योग धंधे शुरू हो गए हैं। कामगारों ने भी शहर की ओर जाना शुरू कर दिया है। साथ ही धीरे-धीरे लोग घरों से निकलने लगे हैं। रेलवे प्रशासन ने भी धीरे-धीरे कुछ बंद ट्रेनों को चलाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही रेलवे अधिकारी रेलवे के आरक्षण टिकट की वेटिंग पर लगातार नजर रखे हुए हैं। रेलवे मंडल से संचालित होने वाली व मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। बरेली से भूज जाने वाली आला हजरत एक्सप्रेस में स्लीपर क्लास में वेटिंग सूची में सौ से अधिक है। इसी तरह से मुंबई, ओखा जाने वाली ट्रेनों में सबसे अधिक भीड़ है। इसके अलावा अन्य ट्रेनों में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। मंडल रेल प्रशासन ने 14 ट्रेनों में एक से दो तक स्लीपर क्लास का अतिरिक्त कोच लगाने का प्रस्ताव उत्तर रेलवे मुख्यालय भेजा है। कोच लगने के बाद वेटिंग वाले यात्रियों को बर्थ मिल जाएगी। ट्रेनों में भीड़ बढ़ने के बाद मंडल रेल प्रशासन ने बंद पड़ी प्रचलित ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव भेजा है। जिसमें कुछ पैसेंजर ट्रेन भी शामिल हैं। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि मुंबई, अहमदाबाद की ट्रेनों में सबसे अधिक यात्रियों की भीड़ बढ़ी है। 14 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है। मुख्यालय की स्वीकृति के बाद कोच बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा बंद चल रही ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। मुरादाबाद-रामनगर पैसेंजर ट्रेन शुक्रवार से चलनी शुरू हो गई है। इस ट्रेन के चलने के साथ ही रेल प्रशासन ने थर्ड एंट्री गेट को भी चालू कर दिया है। यहां से जनरल टिकट की बिक्री शुरू हो गई है। थर्ड एंट्री गेट से प्लेटफार्म तक यात्रियों को जाने के लिए रास्ता भी खोल दिया गया है।

chat bot
आपका साथी