Indian Railways : मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन की स्वचालित सीढ़ी और लिफ्ट बंद, यात्री हो रहे परेशान

Moradabad Railway Stations automated ladder malfunction रेल प्रशासन की लापरवाही के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्वचालित सीढ़ी व लिफ्ट बंद होने से यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में परेशानी होती है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:30 PM (IST)
Indian Railways : मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन की स्वचालित सीढ़ी और लिफ्ट बंद, यात्री हो रहे परेशान
महिलाएं व बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

मुरादाबाद, जेएनएन। रेल प्रशासन की लापरवाही के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्वचालित सीढ़ी व लिफ्ट बंद होने से यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में परेशानी होती है। ट्रेन से आने व जाने वाले बुजुर्ग, महिलाएं व बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

आरपीएफ थाने की ओर फुट ओवरब्रिज है। जिसमें सीढ़ी के बजाय रैम्प बना हुआ है। यह फुट ओवरब्रिज काफी जर्जर हो गया है। रेल प्रशासन ने इस फूट ओवरब्रिज को बंद कर दिया है। दूसरा फुट ओवरब्रिज जीआरपी थाने की ओर है। जिसमें चढ़ने के लिए सीढ़ी बनी हुई है। जिससे बुजुर्ग, महिलाओं व बच्चो को चढ़ने उतरने में परेशानी होती है। रेलवे ने ऐसे यात्रियों की सुविधा के लिए स्वचालित सीढ़ी व लिफ्ट लगा रखा है। अधिकारियों व कर्मियों के लापरवाही से दोनों सुविधा बंद पड़ी हुई है। प्लेटफार्म एक से दो, तीन, चार व पांच पर जाने व आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जबकि रेलवे स्टेशन पर तैनात विभिन्न विभागों में तैनात सुपरवाइजरों ने लिफ्ट व स्वचालित सीढ़ी बंद होने की कंट्रोल को कई बार सूचना दी। उसके बाद भी दोनों को चालू नहीं किया गया है। चलने में पूरी तरह से असमर्थ यात्रियों को कुली द्वारा व्हीलचेयर पर बैठाकर लाया जाता है। जिससे डेढ़ किलोमीटर अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ता है। बंद पड़ी एफओबी के स्थान पर नया एफओबी बनाने को अभी निविदा तक आमंत्रित नहीं की गई है। निविदा फाइल होने के बाद एक से डेढ़ साल का अतिरिक्त समय लग जाएगा। रेलवे अधिकारियों के लापरवाही के कारण से तब तक यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि बीच में स्वचालित सीढ़ी और लिफ्ट बंद होने की शिकायत मिली थी, उसके बाद दोनों को नियमित रुप से चालू करने की व्यवस्था करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें :-

मेरठ के पुलिस कर्मी की शर्मनाक हरकत, दुष्‍कर्म के बाद छात्रा से बोला-मुंह खोला तो अश्लील फोटो वायरल कर दूंगा

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में सपा ने घोषित क‍िए 31 प्रत्‍याशी, व‍िधायकों की जंग में वार्ड 23 फ्रीज, यहां देखें पूरी सूची

Moradabad Coronavirus News : कोरोना की दूसरी लहर में फ्रंट लाइन की भूमिका में नगर निगम, रात में भी हो रहा सैनिटाइजेशन

मुरादाबाद में आज और कल नहीं म‍िलेगी सीएनजी, पाइप लाइन की होगी मरम्‍मत, केवल इन जगहों पर रहेगी उपलब्‍ध

Panchayat Election 2021 : चाशनी में डूबा पंचायत चुनाव, गुलाब जामुन से भरे 100 कार्टन पकड़े, आए द‍िन सामने आ रहे मामले

chat bot
आपका साथी