Indian Railways : रेलवे कालोनी में ध्वस्त किए गए अवैध निर्माण, पानी और बिजली की आपूर्ति बंद

Moradabad Railway Division रेलवे की टीम ने नार्थ कालोनी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान तीस साल से रेलवे की जमीन पर कब्जा कर रहने वालों से मकान खाली कराने के साथ ही उन्हें ध्वस्त करा दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 03:55 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:55 PM (IST)
Indian Railways : रेलवे कालोनी में ध्वस्त किए गए अवैध निर्माण, पानी और बिजली की आपूर्ति बंद
तीस साल से छोटे छोटे घर बनाकर रह रहे थे।

मुरादाबाद, जेएनएन। रेलवे की टीम ने नार्थ कालोनी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान तीस साल से रेलवे की जमीन पर कब्जा कर रहने वालों से मकान खाली कराने के साथ ही उन्हें ध्वस्त करा दिया। टीम ने इस क्षेत्र में दी जा रही पानी व बिजली आपूर्ति बंद करने के साथ ही पाइप लाइन भी उखाड़ दी।

नार्थ कॉलोनी के क्वार्टर संख्या ई-26, एल-93, ई-10, ई-12 के पास रेलवे की जमीन पर कब्जा कर 30 साल से कुछ लोग छोटे-छोटे मकान बनाकर रहे थे। कब्जा करने वाले फ्री में रेलवे की बिजली व पानी का प्रयोग कर रहे थे। नोटिस देने के बाद भी कब्जा खाली नहीं किया तो रेलवे की टीम आरपीएफ जवानों व जेसीबी मशीन लेकर पहुंच गई। टीम को देखकर कब्जा करने वाले विरोध नहीं कर पाए और घरों से सामान निकाल कर भागना शुरू कर दिया। मकान खाली होते ही जेसीबी से निर्माण को तोड़ना शुरू कर दिया गया। इसके अलावा मलबा भी हटा दिया। इस क्षेत्र में दोबारा कब्जा न हो, इसके ल‍िए उस क्षेत्र से गुजरने वाली पाइप लाइन को निकाल लिया गया और बिजली के तार हटा दिए गए। रेल प्रशासन इस तरह के अवैध निर्माण को चिह्नित कर रहा है और कब्जा मुक्त कराने का काम करेगा। अवैध निर्माण हटाने में सीनियर सेक्शन इंजीनियर (डब्ल्यूआइ) श्रीश चंद्र कुमार, एसएसई एमके भारद्वाज, गिरीराज मीना, आरपी के हरेंद्र कुमार शामिल थे।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Road Accident : घर से टहलने निकले युवकों को वैन ने मारी टक्‍कर, दो की मौत, तीसरे की हालत गंभीर

रोहिंग्या का पता लगाने में जुटी मुरादाबाद पुलिस, खानाबदोश की हो रही निगरानी, अधिकारी जुटा रहे जानकारी

World Day Against Child Labour 2021 : बाल श्रमिकों का भविष्य संवारेगी नया सवेरा योजना, शहर के 46 वार्डों का सर्वे

Moradabad Panchayat By Election 2021 : जनपद के छह ब्लाकों में मतदान शुरू, 14 को होगी मतगणना

chat bot
आपका साथी