Indian Railways : ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करते पकड़े गए सौ पुलिस कर्मी, सख्‍ती बरतने पर द‍िया जुर्माना

रेलवे छापामार दल ने 24 घंटे में ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करते एक सौ से अधिक पुलिस कर्मियों को पकड़ा। मुख्यालय सूचना भेजने की चेतावनी के बाद पुलिस वालों ने जुर्माना दिया। टीम ने 434 बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 10:12 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 10:12 AM (IST)
Indian Railways : ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करते पकड़े गए सौ पुलिस कर्मी, सख्‍ती बरतने पर द‍िया जुर्माना
टीम ने 434 बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा।

मुरादाबाद, जेएनएन। रेलवे छापामार दल ने 24 घंटे में ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करते एक सौ से अधिक पुलिस कर्मियों को पकड़ा। मुख्यालय सूचना भेजने की चेतावनी के बाद पुलिस वालों ने जुर्माना दिया। टीम ने 434 बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा।

कोरोना संक्रमण कम होने के बाद रेल प्रशासन ने पांच छापामार टीम गठित की है। रेल प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी कि कोरोना संक्रमण के दौरान चेकिंग नहीं होने से काफी यात्री बिना टिकट सफर कर रहे हैं। कई ऐसे यात्री भी थे, जिसके पास कंफर्म रिजर्वेशन टिकट नहीं था, वह भी वेटिंग टिकट लेकर सफर कर रहे थे। जिससे कोविड के नियम का पालन नहीं हो रहा था। छापामार टीम मंडल भर के विभिन्न क्षेत्रों में 24 घंटे लगातार चेकिंग कर रही है। टीम ने 25 ट्रेनों में टिकट की चेकिंग की। इसमें कम दूरी के सफर करने वाले अधिकांश यात्री पुलिस वाले थे। पुलिस वाले पहले जुर्माना देने को तैयार नहीं थे, उसका कहना था कि रेलवे जनरल टिकट की बिक्री नहीं करता है, इसलिए बिना टिकट यात्रा कर रहे हैं। टीम ने मुख्यालय तक शिकायत करने की चेतावनी दी तो सभी पुलिस वालों ने जुर्माना देकर टिकट बनवा लिया। इसके साथ ही दैनिक यात्री भी बिना टिकट यात्रा करते पकड़े गए। काफी संख्या में वेटिंग टिकट वाले भी सफर करते पकड़े गए। टीम ने 434 बिना टिकट यात्रियों से दो लाख 30 हजार 55 रुपये जुर्माना लेकर छोड़ दिया। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश कुमार सिंह ने बताया कि विशेष चेकिंग अभियान 15 दिन तक लगातार चलाया जाएगा। 24 घंटे में चेकिंग टीम ने 434 बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा, जिससे दो लाख रुपये से अधिक जुर्माने की वसूली की गई। बिना टिकट यात्रा करने में काफी संख्या में पुलिस वाले भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें :-

UP Police : स्मैक तस्कर के भतीजी की शादी में बीयर की बोतल लेकर डीजे पर नाचे दारोगा, वीड‍ियो वायरल होने के बाद मुकदमा

chat bot
आपका साथी