Indian Railways : एडीजी के सामने इंसास राइफल नहीं खोल पाया जीआरपी का स‍िपाही, एडीजी बोले-व्‍यवस्‍था ठीक नहीं

अपर महानिदेशक रेलवेज पीयूष आनंद ने कहा कि संकट काल में जीआरपी ने ऑक्‍सीजन पहुंचने और यात्रियों की सुरक्षा के लिए बेहतर काम किया है। स्वतंत्रता दिवस को लेकर ट्रेनों में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 12:31 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 12:31 PM (IST)
Indian Railways : एडीजी के सामने इंसास राइफल नहीं खोल पाया जीआरपी का स‍िपाही, एडीजी बोले-व्‍यवस्‍था ठीक नहीं
आक्सीजन पहुंचने से अपराध रोकने में जीआरपी ने बेहतर किया है काम: एडीजी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। अपर महानिदेशक रेलवेज पीयूष आनंद ने कहा कि संकट काल में जीआरपी ने ऑक्‍सीजन पहुंचाने और यात्रियों की सुरक्षा के लिए बेहतर काम किया है। स्वतंत्रता दिवस को लेकर ट्रेनों में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है। एडीजी ने शस्‍त्रागार का भी न‍िरीक्षण क‍िया। इस दौरान उन्‍होंन जीआरपी के एक स‍िपाही से इंसास रायफल खोलने के ल‍िए कहा। स‍िपाही राइफल नहीं खोल पाया। इस पर एडीजी ने नाराजगी जताई। एसपी रेलवे से कहा क‍ि यह व्‍यवस्‍था ठीक नहीं है। 

एडीजी पीयूष आनंद जीआरपी लाइन का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के बाद जीआरपी लाइन में बने सम्मेलन हॉल का शुभारंभ किया। इसके बाद सभी थानेदारों की बैठक ली। थानेदार और प्रभार‍ियों को यात्रियों की सुरक्षा के लिए विशेष निर्देश दिए। इसके बाद जीआरपी थाने का भी निरीक्षण किया। एडीजी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि जीआरपी के अधिकारी व जवान आपात स्थिति में जनता तक सुविधा पहुंचने का काम भी करते हैं। अप्रैल माह में ऑक्‍सीजन की कमी को दूर करने के लिए ऑक्‍सीजन स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही थी। उस समय एसपी रेल मुरादाबाद को लखनऊ से दिल्ली सहारनपुर तक ऑक्‍सीजन स्पेशल ट्रेन पहुंचने में लगाया गया था। एसपी रेलवे ने आक्सीजन स्पेशल ट्रेन में सवार सभी को सुरक्षा व बीच रास्ते में खाना तक उपलब्ध कराने का काम किया। यात्रियों की सुरक्षा के लिए जीआरपी की टीम बेहतर काम कर रही हैै। इससे ट्रेनों में होने वाले अपराध कम हुए हैं। कुछ अपराध हुए हैं, इसमें अधिकांश अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रदेश में कुछ आतंकी पकड़े गए हैं। उसके बाद ट्रेनों में चेकिंग बढ़ा दी गई है। यात्रियों को जागरूक करने के लिए ट्रेनों में सुरक्षा में तैनात जवानों छोटा साउंड सिस्टम भी दिया गया है। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक रेलवेज अपर्णा गुप्ता, सीओ देवी दयाल प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Scholarship Scam : छात्रों के फर्जी आधार कार्ड बनाकर छात्रवृत्ति डकारने वाले गिरोह का भंडाफोड़

कुत्‍ते की वफादारी : दोस्त लैब्रा की जान बचाने के ल‍िए खून देने अस्पताल पहुंचा गोल्डन रिटीवर

Rampur Nawab Family : नवाब खानदान की कारों की कीमत चार करोड़, नवाब साहब के साथ चलता था इम्पोर्टेड कारों का काफ‍िला

chat bot
आपका साथी